Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeUpcoming IPOUma Exports की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री, 18 फीसदी प्रीमियम पर...

Uma Exports की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री, 18 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ शेयर

Uma Exports

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
शेयर बाजार में एग्रीकल्चर प्रोडक्ट्स और कमोडिटीज की ट्रेडर कंपनी उमा एक्सपोर्ट्स की धमाकेदार एंट्री हुई। जिन भी निवेशकों ने इसमें पैसा लगाया, उनकी चांदी हो गई। दरअसल, कंपनी का शेयर आज 18 फीसदी ऊपर लिस्ट हुआ है।
कंपनी ने प्रति शेयर प्राइस बैंड 68 रुपए तय किया था लेकिन कंपनी के शेयर आज लगभग 18 फीसदी प्रीमियम यानि 80 रुपए पर लिस्ट हुए।

लिस्टिंग के बाद यह और मजबूत हुआ और 84 रुपए के उच्च लेवल पर पहुंच गया यानी पहले ही दिन आईपीओ निवेशकों की पूंजी करीब 24 फीसदी बढ़ गई। बता दें कि आईपीओ को लेकर अधिकतर ब्रोकरेज फर्मों ने अवाइड रेटिंग दी थी। इसका कारण मौसम और कमोडिटी ट्रेड पर सरकारी नीतियों से जुड़े रिस्क था। लेकिन इसने आज निवेशकों को गिरावट वाले बाजार में भी बेहतर लिस्टिंग गेन दिया।

8 गुना सब्सक्राइब हुआ था आईपीओ (Uma Exports)

जानना जरूरी है कि उमा एक्सपोर्ट्स ने 60 करोड़ रुपए जुटाने के लिए आईपीओ लेकर आई थी। सब्सक्रिप्शन के लिए यह आईपीओ 28-30 मार्च 2022 के बीच खुला था। कंपनी ने प्रति शेयर प्राइस बैंड 65-68 रुपए तय किया था। एक लॉट 220 शेयरों का था। यह आईपीओ 7.67 गुना सब्सक्राइब हुआ था और सबसे अधिक खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा सब्सक्राइब हुआ था।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR