Sunday, August 7, 2022
Sunday, August 7, 2022
HomeUpcoming IPOवाइन कंपनी सुला विनेयार्ड्स का आ रहा आईपीओ, नहीं जारी करेगी कोई...

वाइन कंपनी सुला विनेयार्ड्स का आ रहा आईपीओ, नहीं जारी करेगी कोई फ्रेश शेयर

Sula Vineyards IPO

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में उतार चढ़ाव के बीच भी लगातार देश की कंपनी अपना आईपीओ उतारने की तैयारी कर रही हैं। हाल ही में कई कंपनी ने बाजार में आईपीओ लाने की घोषणा कर चुकी हैं। इस कड़ी में वाइन बनाने वाली दिग्गज कंपनी सुला विनेयार्ड्स (Sula Vineyards) का नाम भी जोड़ गया है। सुला विनेयार्ड्स इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसके लिए बाजार नियामक सेबी के पास IPO के लिए ड्राफ्ट फाइल कर दिया गया है। हालांकि इस आईपीओ के जरिये कंपनी कोई भी नए शेयर जारी नहीं करेगी,बल्कि इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) होंगे। यह कदम उठाने के पीछा का मसकद कंपनी मौजूदा शेयरधारक और प्रमोटर्स की हिस्सेदारी कम करना है।

इतने की होगी इक्विटी शेयरों की बिक्री

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ओएफएस के तहत 2,55,46,186 इक्विटी शेयरों की बिक्री करेगी, जिसमें कंपनी के प्रमोटर, फाउंडर और सीईओ राजीव सामंत के अलावा अन्य मौजूदा निवेशक की इक्विटी शामिल हैं। कंपनी के आईपीओ के सिक्योरिटीज बुक रनिंग लीड मैनेजर्स कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, सीएलएसए इंडिया और आईआईएफएल हैं। शेयरों की लिस्ंटिग बीएसई और एनएसई पर होगी।

कंपनी के बारे में डिटेल्स

मिली जानकारी के मुताबिक, रेड, व्हाइट और स्पार्कलिंग वाइन बनाने वाली बाजार की सुला विनेयार्ड्स लीडर है। इसके सुला, रासा, डिंडोरी, द सोर्स, सतोरी, मडेरा और डिया ब्रांड नाम से वाइन बाजार में आते हैं। यह महाराष्ट्र के नासिक की कंपनी है और देश में तेजी के साथ आगे बढ़ने वाली एल्कोहॉलिक बीवरेज कंपनियों में से एक है।

वित्तीय स्थिति

कंपनी के वित्तीय स्थिति पर नजर डालें तो लगातार कारोबार में बढ़ोतरी हो रही है। वित्त वर्ष 2010-11 से लेकर 2020-21 के बीच इसका कारोबार 13.7 फीसदी की सीएजीआर से बढ़ा है। वहीं, इस वित्त वर्ष 2022-21 में कंपनी ने 453.92 करोड़ का लाभ कमाया है। इससे पहले 2020-21 में यह मुनाफा 417.96 करोड़ रुपये था।

संबंधित खबरें:

सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लाने जा रही आईपीओ, सेबी के पास पेपर दाखिल

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR