Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeUpcoming IPOपैसा लगाने के लिए हो जाइये तैयार, ढाई माह बाद आ रहा...

पैसा लगाने के लिए हो जाइये तैयार, ढाई माह बाद आ रहा आईपीओ, फिनकेयर ने दोबारा जमा किये पेपर

Sirma SGS Technology Upcoming IPO

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। आईपीओ निवेशक तैयार हो जाइये ढाई महीने बाद फिर से पैसा लगाने का मौका आया है। अप्रैल-मई के एलआईसी जैसे बड़ा आईपीओ खुलने के बाद अब 12 अगस्त को एक कंपनी का आईपीओ खुल रहा है। इलेक्ट्रॉनिक मैन्‍युफैक्‍चरिंग सर्विसेज वाली कंपनी सिरमा SGS टेक्नोलॉजी (Syrma SGS Technologies) का आईपीओ इसी महीने की 12 तारीख को आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने बाजार से 840 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी ने आईपीओ की प्राइस बैंड भी तय कर दिया हैं। वहीं, फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ लाने के लिए दोबारा बाजार नियामक सेबी के ड्राफ्ट पेपर जमा किये हैं। आपको बता दें कि आखिरी बार आईपीओ एथर इंडस्ट्रीज का 24 से 26 मई के दौरान सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला था।

सब्सक्रिप्‍शन 18 अगस्त को बंद, 766 करोड़ के नए जारी होंगे जारी

इस मौके पर सिरमा SGS टेक्नोलॉजी ने कहा कि आईपीओ के जरिये सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के 766 करोड़ के नए शेयर जारी किये जाएंगे,जबकि वीना कुमारी टंडन के से 33.69 लाख इक्विटी शेयरों की कंपनी बिक्री पेशकश (OFS) के जरिए करेगी। आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 209-220 प्रति इक्विटी शेयर तय की गई है। प्राइस बैंड की अपर लिमिट पर कंपनी को 840 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। आईपीओ का सब्सक्रिप्‍शन 18 अगस्त को बंद होगा।

सेबी के पास फिर जमा किये पेपर

उधर, फिनकेयर स्मॉल फाइनैंस बैंक ने आईपीओ के जरिये पैसे जुटाने के लिए मार्केट रेग्‍युलेटर सेबी के पास से नए सिरे से ड्राफ्ट पेपर जमा किये हैं। सेबी की ओर से फिनकेयर को बाजार में आईपीओ उतारने के लिए एक साल का समय दिया गय था,जो समाप्त हो चुका है। अब फिरसे बैंक ने आईपीओ उतारने के लिए सेबी के पास पेपर जमा किये है।

मंजूरी मिलने के बाद साल में लाना होता आईपीओ

दरअसल, अगर कोई कंपनी अपना आईपीओ लाना चाहती है और उससे सेबी के अनुमित मिल जाती है तो उस कंपनी को एक साल के अंदर आईपीओ लॉन्च करना होता है। अगर ऐसा करने में कंपनी विफल हो जाती है, तो उसके उसे सेबी के पास नए सिरे से मंजूरी के लिए दस्तावेज जमा कराने होते हैं।

625 करोड़ के जारी होंगे नए शेयर

फिनकेयर स्मॉल फाइनैंस बैंक द्वारा शनिवार को सेबी के पास जमा किए पेपर के मुताबिक, बैंक आईपीओ के जरिये 625 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। साथ ही, प्रमोटर्स और इन्‍वेस्‍टर्स की 1.7 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) के माध्यम से की जाएगी।

इसको भी पढ़ें:

कमाई का बना हुआ अच्छा मौका, सेबी ने दी 28 कंपनियों के आईपीओ की मंजूरी; आएंगे जल्द

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR