Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeUpcoming IPOसिरमा एसजीएस का आज से खुला आईपीओ, प्राइस बैंड 209 से 220...

सिरमा एसजीएस का आज से खुला आईपीओ, प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये, एक्सपर्ट ने दी यह करने की सलाह

Sirma SGS Open IPO 

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। करीब 2.5 महीने बाद आखिरकार इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज कंपनी सिरमा एसजीएस टेक्नोल़ॉजी (Syrma SGS Technology) का आईपीओ बाजार में आ ही गया है। आईपीओ 12 अगस्त यानी आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। निवेशक आज से अगले चार दिन तक आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं। यह आईपीओ 22 अगस्त, 2022 को बंद होगा। कंपनी इसका प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये प्रति शेयर तय किया है और इसका इश्यू साइज 840 करोड़ रुपये है। कंपनी के आईपीओ को ग्रे मार्केट में भी अच्छे संकेत मिले थे और यह शेयर प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा है। वहीं, कंपनी के आईपीओ को लेकर एक्सपर्ट का कहना है कि सिरमा के पास R&D-बेस्ड इनोवेशन के साथ मैनेजमेंट की एक अनुभवी टीम है। इसका बिजनेस भी बेहतर है और वैल्युएशन भी वाजिब है। निवेशक इलेक्ट्रॉंनिक मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में बढ़ते ग्रोथ को देखते हुए पैसा लगा सकते हैं।

निवेशक करें थोड़ा इंतजार

कंपनी के आईपीओ के IIFL-VP-रिसर्च अनुज गुप्ता का कहना है कि अपर प्राइस बैंड 220 रुपये के लिहाज से वैल्युएशन वाजिब दिख रहा है। इसका व्याापार भी अच्छा है लेकिन टेक बिजनेस में अभी पूरी तरह से रिकवरी नहीं आ पाई है। बाजार के सेंटीमेंट भी मौजूदा समय अच्छे नहीं है। ऐसें में आईपीओ की लिस्टिंग फ्लैट हो सकती है। हालांकि निवेशकों को अभी थोड़ा रुकना चाहिए। जैसे ही इसके आईपीओ में आगे 10 से 15 फीसदी गिरावट आए तो पोर्टफोलियो जो सकते हैं। लंबी अवधि के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं।

ग्रे मार्केट के यह हैं संकेत

Syrma SGS Tech के IPO को ग्रे बाजार से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। ग्रे मार्केट में भी आईपीओ का भाव 25 रुपये प्रीमियम पर है। आईपीओ अपर प्राइस बैंड 220 रुपये ऊपर यानी 245 रुपये प्रीमियम पर लिस्टिंग होने की उम्मीद लगाई जा रही है। हालांकि इससे पहले इसका भाव 30 रुपये के प्रीमियम पर दिख रहा था,लेकिन बुधवार सुबह प्रीमियम घटकर 15 रुपये पर रह गया है।

इस महीने होगी बीएसई-एनएसई पर कंपनी लिस्टिंग

सिरमा एसजीएस टेक 840 करोड़ के इश्यू साइज में से 766 करोड़ के फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं, 33.69 लाख इक्विटी शेयर ऑफ फॉर सेल (OFS) के तहत बेचेगी,जोकि कंपनी के प्रमोटर वीणा कुमारी टंडन की होगी। आईपीओ में 50 फीसदी शेयर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स (QIB) और 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है, जबकि 10 फीसदी शेयर नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा है। कंपनी के शेयर 26 अगस्त, 2022 को बीएसई और एनएसई में लिस्टिंग होने की उम्मीद है।

इन जहगों पर होगा आईपीओ फंड का उपयोग

आईपीओ से मिली राशि का इस्तेमाल कंपनी अपनी मैन्युफैक्चरिंग और आर एंड डी (R&D) सुविधाओं के विस्तार के लिए करेगी। इसके अलावा इस फंड का उपयोग कंपनी की वर्किंग कैपिटल की दीर्घकालीन जरूरतों और जनरल कॉरपोरेट खर्चों में भी करेगी।

यह काम करती है कंपनी

सिरमा एसजीएस एक इंजीनियरिंग एंड डिजाइनिंग कंपनी है। यह टर्नकी आधार पर इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज (EMS) की सुविधा प्रदान करती है। कंपनी ने सितंबर 2021 में गुड़गांव की एसजीएस टेकनिक्स (SGS Tekniks) का अधिग्रहण किया था। उसके अगले महीने अक्टूबर 2021 में कंपनी ने एक और अधिग्रहण किया था,जोकि परफेक्ट आईडी (Perfect ID) का था।

संबंधित खबरें:

कमाई का बना हुआ अच्छा मौका, सेबी ने दी 28 कंपनियों के आईपीओ की मंजूरी; आएंगे जल्द

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR