Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeUpcoming IPOMetro Brands की शेयरों ने किया निराश, 64 रुपए नीचे हुए लिस्ट,...

Metro Brands की शेयरों ने किया निराश, 64 रुपए नीचे हुए लिस्ट, आगे क्या करें

Shares of Metro Brands

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आज दिग्गज फुटवियर रिटेल कंपनी Metro Brands की शेयर बाजार में कमजोर लिस्टिंग हुई है। राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी Metro Brands का इश्यू प्राइस 500 रुपये था लेकिन बीएसई पर यह शेयर 436 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ है, यानि कि 13 प्रतिशत नीचे। निवेशकों को प्रति शेयर 64 रुपये का नुकसान हुआ है।

यह आईपीओ 1368 करोड़ रुपए का था जोकि 10-14 दिसंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों की ओर से भी ठीक ठीक ही रिस्पांस मिला था और यह 3.64 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसके बावजूद Metro Brands की शेयरों ने निवेशकों को मायूस किया है।

इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर एक्सिस कैपिटल, एंबिट, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स, इक्विरस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और मोतीलाल ओसवाल इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स हैं।

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए इश्यू का 50 फीसदी हिस्सा रिजर्व था और यह 8.5 गुना भरा था। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए 15 फीसदी हिस्सा रिजर्व था और यह 3 गुना भरा था। वहीं रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व किया गया था और यह 1.13 गुन ही भर पाया।

बताया जा रहा है कि लिस्टिंग के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। डिस्काउंट पर ही लिस्टिंग होने की उम्मीद थी। इस समय बाजार में ओमिक्रान का खतरा मंडरा रहा है। यही मुख्य कारण है कि इसके शेयर कमजोर लिस्ट हुए हैं। हालांकि यदि आप लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं तो इसमें बना रहना चाहिए।

Also Read : Share Market Update सेंसेक्स में 340 अंकों की बढ़त, आज जी के शेयरों पर रहेगी नजर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR