Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeUpcoming IPORuchi Soya के शेयर 30 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Ruchi Soya के शेयर 30 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Ruchi Soya

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
बाबा रामदेव के स्वामित्व वाली कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) के FPO यानी कि फॉलो आन पब्लिक आफर की आज शेयर बाजार में अच्छी लिस्टिंग हुई है। शेयर बाजार में लिस्ट होते ही इन रुचि सोया के शेयरों ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है।

एफपीओ में कंपनी ने अपने नए शेयरों का प्राइस 650 रुपए रखा था जोकि आज 855 रुपए के प्राइस पर लिस्ट हुए। ऐसे में ये शेयर 30 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं जिससे निवेशकों में खुशी की लहर है। जानना जरूरी है कि Ruchi Soya के FPO का प्राइस बैंड 615 से 650 रुपये प्रति शेयर तय किया था।

अपर प्राइस बैंड के हिसाब से निवेशकों को एक लॉट के लिए 13,650 रुपये लगाने पड़े थे। नए शेयरों की लिस्टिंग 855 रुपये पर हुई। यानि कि एक लॉट FPO में शेयर अलॉटमेंट वालों को 4000 रुपये से ज्यादा का लिस्टिंग गेन मिला है।

24-28 मार्च तक खुला था इश्यू (Ruchi Soya)

इससे पहले मंगलवार को रुचि सोया ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया था कि 6,61,53,846 शेयर निवेशकों को अलॉट किए जा चुके हैं। कंपनी ने इस एफपीओ का प्राइस 650 रुपए प्रति शेयर तय किया था और ये इश्यू 24-28 मार्च तक खुला था। कंपनी का लक्ष्य इसके साथ 4,300 करोड़ रुपये जुटाने का था।

प्रमोटर्स बेचेंगे 9 फीसदी हिस्सेदारी (Ruchi Soya)

कंपनी के प्रमोटर्स के पास फिलहाल 99 फीसदी हिस्सेदारी है। SEBI के नियमों के मुताबित, कंपनी को कम से कम 25 फीसदी पब्लिक शेयरहोल्डिंग हासिल करने के लिए प्रमोटर्स की हिस्सेदारी कम करनी होगी। कंपनी अपने इस FPO में करीब 9 फीसदी हिस्सेदारी बेचने जा रही है।

बता दें कि पिछले दिन बाबा रामदेव ने कहा था कि रुचि सोया कंपनी का जल्द विस्तार किया जाएगा और इसकी पकड़ को और मजबूत करने के लिए रणनीति बनाई जा रही है।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR