Wednesday, September 28, 2022
Wednesday, September 28, 2022
HomeUpcoming IPOदेश की दिग्गज फार्मा कंपनी मैनकाइंड लाने जा रही आईपीओ, सेबी के...

देश की दिग्गज फार्मा कंपनी मैनकाइंड लाने जा रही आईपीओ, सेबी के पास पेपर जमा

Pharma Company Mankind will Bring IPO

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। बीते वर्ष की तरह इस साल भी आईपीओ बाजार लगातार फलफूल रहा है। इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक कई कंपनियां बाजार में अपना आईपीओ उतार चुकी हैं और कई कंपनियों के आईपीओ लाने की तैयार पा फिर निवेशकों के लिए खुलने वाले हैं। एक और कंपनी के बाजार में आईपीओ आने की जानकारी मिली है। मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) बाजार में आईपीओ लाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। फिलहाल कंपनी ने रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के पास शुरुआती दस्तावेज जमा करा दिए हैं। आइये जानते हैं आईपीओ से जुड़ी डिटेल।

कंपनी ने रखा हजार करोड़ रुपये जुटाने का टारगेट

गए ड्राफ्ट डॉक्युमेंट्स (DRHP) के मुताबिक, कंपनी ने बाजार से 5500 करोड़ रुपये हासिल करने का टारगेट सेट किया है। इस आईपीओ के तहत कंपनी प्रमोटरों, निवेशकों और मौजूदा शेयरधारकों की 4,00,58,884 इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) करेगी। इस आईपीओ के तहत कंपनी बीएसई और एनएसई में लिस्ट होने का अनुमान है।

यह काम करती कंपनी

दरअसल मैनकाइंड फार्मा जैसा कि नाम से प्रतीत होता है दवा बनाने वाली कंपनी है। यह देश की तेजी से उभरती हुई दवा कंपनी है। बाजार इस कंपनी कई अहम एंटीबायोटिक्स समेत कई दवाएं आती हैं। इसके अलावा मैनकाइंड कंपनी प्रेगनेंसी टेस्ट किट प्रेगा न्यूज और कंडोम समेत कई हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स की मैनुफैक्चरिंग और मार्केटिंग का काम भी करती है।

जानिए कौन हैं कंपनी के प्रमोटर्स,निवेशक और शेयरधारक

कंपनी आईपीओ के तहत जिन प्रमोटर्स, मौजूदा निवेशकों और शेयरधारकों की इक्विटी शेयरों की बिक्री ओएफएस के जरिये करेगी। इसमें रमेश जुनेजा और राजीव जुनेजा क्रमश: 37,05,443 और 35,05,149 शेयर, शीतल अरोड़ा की 28,04,119 शेयर,केयर्नहिल सीआईपीईएफ की 1,74,05,559 शेयर, केयर्नहिल सीजीपीई की 26,23,863 शेयर, बेज लिमिटेड की 99,64,711 शेयर और लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट की 50,000 शेयरों की बिक्री शामिल है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी को प्रस्ताव से कोई आय प्राप्त नहीं होगी। सभी आय बिक्री करने वाले शेयरधारकों को मिलेगी।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR