Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeUpcoming IPOHP Adhesives का IPO आज से खुला, जानिए पूरी डिटेल

HP Adhesives का IPO आज से खुला, जानिए पूरी डिटेल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आज कंज्यूमर एडहेसिव, पीवीसी पाइप ल्यूब्रिकेंट्स, पीवीसी, सीपीवीसी, यूपीवीसी जैसे सीलैंट्स बनाने वाली कंपनी HP Adhesives का आईपीओ खुल गया है। निवेशक इसमें 17 दिसम्बर तक पैसा लगा सकते हैं। इस इश्यू के तहत कंपनी ने प्राइस बैंड 262-274 रुपए है। HP Adhesives इस IPO से 126 करोड़ रुपए जुटा रही है। इसमें 113.4 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और 12.5 करोड़ रुपए के शेयर आफर-फॉर-सेल (OFS) में बेचे जाएंगे। आफर फॉर सेल में कंपनी के शेयरहोल्डर अंजना हरेश मोटवानी करीब 457,000 शेयर बिक्री करेंगे।

इश्यू के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कंपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने, महाराष्ट्र में मौजूदा मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी की उत्पादन क्षमता के विस्तार व एक अतिरिक्त यूनिट के लिए फंडिंग में किया जाएगा।

75 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल के लिए रिजर्व

HP Adhesives के IPO का करीब 75 पर्सेंट हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), 15% हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स और 10% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है। आईपीओ के तहत 113 करोड़ रुपए के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी के विस्तार योजना की फंडिंग के लिए और अन्य पूंजीगत जरूरतों के लिए किया जाएगा।

IPO की खास बातें

  • एचपी एडहेसिव आईपीओ के तहत 113 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा आफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत 41.40 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री होगी।
  • प्रति शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपए है।
  • इश्यू के लिए 262-274 रुपए प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है।
  • लॉट साइज 50 शेयरों का है यानि कि प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 13700 रुपये का निवेश करना होगा।
  • एचपी एडहेसिव के शेयरों का अलॉटमेंट 22 दिसंबर को हो सकता है और लिस्टिंग के लिए 27 दिसंबर का दिन तय किया गया है।

Also Read : लीना नायर बनी फ्रांस के लग्जरी ग्रुप शनैल की ग्लोबल सीईओ

Read More : दिल्ली में Electric Vehicles की बिक्री राष्ट्रीय औसत से 6 गुना अधिक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR