Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeUpcoming IPOड्रीमफॉक सर्विसेज की शेयर बाजार में हुई शानदार लिस्टिंग, निवेशकों ने कमाए...

ड्रीमफॉक सर्विसेज की शेयर बाजार में हुई शानदार लिस्टिंग, निवेशकों ने कमाए प्रति शेयर पर 179 रुपये; अब निवेशकों को करना चाहिए यह काम?

Great Listing of Dreamfolk Services in Stock Market

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। ड्रीमफॉक सर्विसेज (Dreamfolks Services) के शेयरों की मंलगवार को शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग हुआ है। कंपनी  के आईपीओ का अपर प्राइस बैंड 326 रुपये था और बीएसई पर यह 505 रुपये पर लिस्ट हुआ है। इस  लिस्टिंग से आईपीओ में पैसा लगाए निवेशकों को 179 रुपये का मुनाफा हुआ है। कंपनी का शेयर 55 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी के आईपीओ को 57 गुना सब्‍सक्राइब प्राप्त हुआ है। यानी इश्यू को निवेशकों की ओर से शानदार रिस्पांस मिला था। अब सवाल यह है कि वोलेटाइल मार्केट में निवेशक ठीक ठाक रिटर्न प्राप्त कर चुके हैं। उसके बाद क्या निवेशकों को कंपनी के शेयरों को रखाना चाहिए या फिर बेच देना चाहिए?

इन निवेशकों के लिए है बेहतर

Swastika Investmart Ltd. के सीनियर रिसर्च एनालिस्‍ट आयुश अग्रवाल ने कंपनी के शेयर में लगाए पैसे निवेशकों को सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जिन्‍होंने लिस्टिंग गेंस के लिए निवेश किया था, उन्‍हें इसमें 457 रुपये स्‍टॉप लॉस लगाकर रखना चाहिए। अगर रिस्क लेने की क्षमता है तो लंबी अवधि के लिए इसमें बने रह सकते हैं। भारतीय बाजार में इस कंपनी का कोई प्रतिस्पर्धी नहीं है। हालांकि उसके बाद भी  कंपनी को प्रॉयोरिटी पास और ड्रैगन पास जैसे बड़े वैश्विक कार्यक्रमों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। एसेट-लाइट ऑपरेशंस के बावजूद, कंपनी ने हाई रीसिवेबल्‍स के कारण अस्थिर कैश फ्लो देखा है। वहीं आईपीओ का नेचर पूरी तरह से OFS होने के चलते प्रमोटर की हिस्सेदारी और प्रीमियम वैल्यूएशन 33 फीसदी कमजोर पड़ेगा। इसलिए मॉडरेट से हाई रिस्‍क वाले लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए ही यह शेयर बेहतर है।

जानिए आईपीओ के बारे में

आपको बता दें कि कंपनी का आईपीओ 24 अगस्त से निवेशकों के लिए खुला था। 26 अगस्त को बंद हुआ। आईपीओ ओवरआल 57 गुना सब्‍सक्राइब हुआ है। 2 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयरों के लिए प्राइस बैंड 308-326 रुपये प्रति शेयर रखा गया था।  शेयरों का लॉट साइज 46 था। यानी निवेशकों को कम से कम 46 शेयर खरीदने थे। आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल का था।  इश्यू के बाद कंपनी के पेड-अप इक्विटी शेयर कैपिटल का 33 फीसदी होगा।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR