Thursday, December 8, 2022
Thursday, December 8, 2022
HomeUpcoming IPODelhivery IPO सप्लाई चेन कंपनी का आएगा IPO, सेबी से मिली मंजूरी

Delhivery IPO सप्लाई चेन कंपनी का आएगा IPO, सेबी से मिली मंजूरी

- Advertisement -

Delhivery IPO

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
दिग्गज सप्लाई चेन कंपनी Delhivery का 7460 करोड़ रुपए का IPO जल्द ही लॉन्च होगा। बाजार नियामक सेबी से इस आईपीओ को मंजूरी मिल गई है। मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार आईपीओ के तहत 5,000 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे जबकि मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2,460 करोड़ रुपए के शेयरों की बिक्री आफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी।

ओएफएस के तहत कार्लाइल समूह और सॉफ्टबैंक के साथ ही डेल्हीवरी के सह-संस्थापक लॉजिस्टिक्स कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। इस समय कंपनी में सॉफ्टबैंक की 22.78 फीसदी, कार्लाइल समूह की 7.42 फीसदी और चाइना मोमेंटम फंड की 1.11 फीसदी हिस्सेदारी है।

कार्लील ग्रुप की इकई सीए स्विफ्ट इंवेस्टेमेंट्स 920 करोड़ रुपये, सॉफ्ट बैंक ग्रुप की इकाई एसवीएप डोरबेल (केमैन) 750 करोड़ रुपए के शेयरों की बिक्री करेगी। जबकि चाइना मोमेंटम फंड की शत प्रतिशत सब्सिडियरी डेली सीएमएफ प्राइवेट लिमिटेड 400 करोड़ और टाइम्स इंटरनेट 330 करोड़ रुपए के शेयरों की बिक्री करेगी।

कंपनी ने पिछले साल नवंबर 2021 में अपने आईपीओ को लॉन्च करने के लिए सेबी के पास आवेदन किया था। IPO से मिली राशि का इस्तेमाल विस्तार योजनाओं और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

जानें Delhivery कंपनी के बारे में

Delhivery एक ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स कंपनी है जो अखिल भारतीय नेटवर्क संचालित करती है। 30 जून 2021 तक कंपनी 17,045 पोस्टल इंडेक्स नंबर (पिन) कोड को सेवाएं दे रही थी।
यह कंपनी विभिन्न सेक्टर के 21342 एक्टिव कस्टमर्स को सप्लाई चेन सॉल्यूशंस यानी कि उनके सामान की डिलीवरी करती है।

इनमें एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, लाइफ स्टाइल, रिटेल, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, आटोमोटिव और मैन्यूफैक्चरिंग के ई-कॉमर्स मार्केटप्लेसेज, डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ई-टेलर्स व एंटरप्राइजेज और एसएमईज शामिल हैं।

Also Read : मूल्यांकन में देरी से LIC के आईपीओ पर संशय

Read More : AGS Transact IPO : एजीएस ट्रांजैक्ट का आईपीओ कल 19 जनवरी को होगा लॉन्च, जानें कितना है ग्रे मार्केट प्रीमियम

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR