Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeUpcoming IPOदिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी ला रही आईपीओ, सेबी...

दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी ला रही आईपीओ, सेबी जमा किये पेपर, इश्यू होंगे ओएफसी

Concord Biotech IPO

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। अगर आप आईपीओ में निवेश करना पंसद करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। एसेट मैनेजमेंट कंपनी रेयर एंटरप्राइजेज (Rare Enterprises) के निवेश वाली Concord Biotech अपना आईपीओ लाने जा रहा है। कंपनी ने पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) जमा कर दिए हैं। कंपनी का आईपीओ पूरी तरह ऑफर फॉर सेल होगा। आपको बता दें कि ऑफर फॉर सेल के कंपनी कोई भी नया शेयर जारी नहीं करती है।

शेयर बाजार में होगी लिस्टिंग

Concord Biotech आईपीओ के तहत मौजूदा शेयरधारक की 2,09,25,652 इक्विटी शेयरों की बिक्री ओएफएस विंडो के तहत की जाएगी,जोकि हेलिक्स इंवेस्टमेंट होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की होगी। इस आईपीओ में कंपनी अपने एलिजिबल कर्मियों के लिए कुछ शेयरों को रिजर्व करेगी। आईपीओ आने के बाद कंपनी के बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग होगी। इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया और जेफरीज इंडिया हैं।

कंपनी का काम

कॉनकॉर्ड फर्मेंटेशन एक बॉयोफॉर्मा एपीआई बनाने वाली कंपनी है। इसका मुख्य काम इम्यूनिटी बढ़ाने वाली, ऑनकोलॉजी, एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल पर है। कंपनी के गुजरात में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट है। इस कंपनी में क्वाड्रिया कैपिटल फंड और रेयर एंटरप्राइजेज का निवेश है। रेयर एंटरप्राइजेज दिवंगत दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की एक कंपनी है।

आर्थिक स्थिति

कॉनकॉर्ड फर्मेंटेशन की वित्तीय हालत पर बात करें तो इसका ऑपरेशनल रेवेन्यू वित्त वर्ष 2021-22 में सालाना आधार पर बढ़कर 713 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पहले पिछले वित्त वर्ष में यह 617 करोड़ रुपये पर था। हालांकि इस अवधि में कंपनी के शुद्ध मुनाफे में घाटा हुआ है,जो 235 करोड़ रुपये से गिरकर 175 करोड़ रुपये पर आ गया।

संबंधित खबरें:

बालाजी स्पेशियलिटी केमिकल्स लाएगी आईपीओ, सेबी के पास पेपर जमा; जानिए इससे जुड़ी अन्य डिटेल

इसे पढ़ें: भारत के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक; आया था कार्डियक अरेस्ट

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR