Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeUpcoming IPOCMS Info Systems के IPO में निवेश का आज आखिरी दिन, जानिए...

CMS Info Systems के IPO में निवेश का आज आखिरी दिन, जानिए क्या चल रहा जीएमपी

CMS Info Systems IPO

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
कैश मैनेजमेंट कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स के IPO में निवेश का आज आखिरी दिन है। इस इश्यू का साइज 1100 करोड़ रुपए का है। यह IPO 21 दिसंबर को खुला था। वहीं एंकर निवेशकों के लिए बोली 20 दिसंबर को खुल गई थी, जिनसे कंपनी ने करीब 330 करोड़ रुपये पहले ही जुटा लिए हैं। इस आईपीओ में 205-216 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड और 69 शेयरों के लॉट में पैसे लगा सकते हैं।

2 दिन में यह इश्यू 0.66 गुना सब्सक्राइब हुआ है। यह इश्यू पूरी तरह से आफर फॉर सेल (ओएफएस) का है यानी कि इसके तहत कोई भी नया इक्विटी शेयर नहीं जारी किया जाएगा। कंपनी ने इससे पहले अपने आईपीओ के आकार को 2,000 करोड़ रुपए से घटाकर 1,100 करोड़ रुपए कर दिया था।

इस आईपीओ के तहत प्रमोटर सायन इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड अपने सभी शेयरों की बिक्री की पेशकश करेंगे। सायन इन्वेस्टमेंट ने वर्ष 2015 में सीएमएस का अधिग्रहण किया था और वर्तमान में कंपनी में उसकी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

CMS Info Systems IPO का जीएमपी

सीएमएस इंफो सिस्टम्स आईपीओ का शेयर ग्रे मार्केट में 16 फीसदी प्रीमियम के करीब पहुंच चुका है। सीएमएस इंफोसिस्टम्स के आईपीओ का करीब आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदार के लिए आरक्षित किया गया है और 35 फीसदी खुदरा निवेशकों और शेष 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है।

Also Read : World First Text Message Auction 91 लाख में वोडाफोन ने बेचा दुनिया का पहला टेक्स्ट मैसेज

Also Read : Ban On Pakistan Websites And YouTube Channels सरकार ने पाकिस्तान की 2 वेबसाइट और 20 यूट्यूब चैनल पर लगाया बैन

 Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR