Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeUpcoming IPOकंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक ब्रॉन्ड baAT लाएगी 2000 करोड़ का आईपीओ

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक ब्रॉन्ड baAT लाएगी 2000 करोड़ का आईपीओ

baAT

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत में सबसे बड़े डायरेक्ट टू कंज्यूमर, आडियो फोकस्ड इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड baAT जल्द ही अपना आईपीओ लॉन्च करेगी। इसके लिए बोट की ओनर कंपनी Imagine Marketing ने मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट रेड हेयरिंग प्रॉसापेक्टस (DRHP) फाइल किया है। इस इश्यू के लिए Axis Capital, BoFA Securities, Credit Suisse Securities, ICICI Securities बुक रनिंग लीड मैनेजर्स होंगे।

900 करोड़ के जारी होंगे फ्रेश शेयर

कंपनी द्वारा सौंपे गए दस्तावेज के मुताबिक इश्यू का साइज 2000 करोड़ रुपए होगा। इसमें 900 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और 1100 करोड़ रुपए का आफर फॉर सेल (OFS) होगा। इसके तहत मौजूदा शेयरहोल्डर अपनी हिस्सेदारी घटाएंगे। कंपनी के कोफाउंडर अमन गुप्ता और समीर मेहता 150 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री करेंगे। वहीं निवेशक साउथ लेक इन्वेस्टमेंट लिमिटेड द्वारा करीब 800 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की जाएगी।

यहा होगा IPO से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल

IPO के जरिए मिलने वाली राशि से कंपनी अपने कर्ज चुकाएगी। वहीं प्रीपेमेंट या शिड्यूल्ड रीपेमेंट कंपनी को इक्विटी रेश्यो के अनुकूल डेट को बनाए रखने में सहायता करेगा। इसके साथ ही बिजनेस ग्रोथ और एक्सपेंशन में भी मदद मिलेगी।

कंपनी का कहना है कि वित्त वर्ष 2019 से वित्त वर्ष 2021 के बीच कंपनी के आपरेटिंग रेवेन्यू में 141 फीसदी उअॠफ की दर से एनुअल ग्रोथ रही है, जबकि कंपनी ने इस दौरान मुनाफा भी बनाए रखा है। बता दें कि कंपनी की शुरूआत 2013 में हुई थी और 2014 में baAT के नाम से लॉन्च किया गया।

Also Read : Share Market Down सेंसेक्स आज फिर 1100 अंक टूटा, निफ्टी आया 17 हजार के नीचे

Also Read : Bank Holidays फरवरी में 12 दिन बैंकों में अवकाश, यहां देखिए पूरी सूची

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR