Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsWeather Update Today : दिल्ली एनसीआर में चलेंगी तेज हवाएं, तपिश वाली...

Weather Update Today : दिल्ली एनसीआर में चलेंगी तेज हवाएं, तपिश वाली गर्मी से राहत मिलने के आसार

- Advertisement -

Weather Update Today

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर भारत में तेज गर्मी का कहर जारी है। हालांकि एक दिन पहले शाम को तेज हवाएं चली थी। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज भी राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी, जिससे लोगों को राहत मिलेगी। दिल्ली में आज शनिवार को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

मौसम कार्यालय ने दिल्ली में सप्ताहांत में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। मुख्य रूप से आसमान साफ रहेगा और रविवार को दोपहर के समय पूरे क्षेत्र में तेज हवाएं चलेंगी। उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में तापमान में वृद्धि देखी जा सकती है।

IMD के मुताबिक, अगले दो दिनों तक दिल्ली में दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी। हालांकि, इन हवाओं के चलने से शहर के न्यूनतम तापमान में कुछ गिरावट भी होगी।

प्रमुख शहरों में कैसा रहेगा मौसम (Weather Update Today)

उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग के अनुसार इस महीने के अंत तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम है। तापमान में भी बढ़ोतरी होगी। 28 मार्च तक अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। लखनऊ का मिनिमम टेम्प्रेचर 20 डिग्री और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 39 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

वहीं चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। झारखंड की राजधानी रांची सहित में तापमान 32.8 डिग्री दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया। जमशेदपुर और डलटेनगंज में अधिकतम तापमान क्रमश: 36.2 और 38.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मध्य प्रदेश के 7 जिलों नीमच, मंदसौर, राजगढ़, आगर, गुना, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी में बारिश की संभावना है। मालवा और निमाड़ के कई जिलों में बूंदाबांदी के आसार है।

इन जगह बारिश की संभावना (Weather Update)

एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य महाराष्ट्र पर और आस-पास के इलाके में बना हुआ है। इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के रूप में उत्तर पश्चिमी राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्रों में अगले चार दिनों तक छिटपुट बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटे के दौरान कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, उड़ीसा के अलग-अलग इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, अगले 5 दिनों के दौरान केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कर्नाटक में बारिश हो सकती है।

Also Read : 4 दिन में 2.40 रुपए बढ़ी पेट्रोल की कीमत

Also Read : चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR