Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeTop NewsWeather Update Today 9 April : अप्रैल में पड़ रही चूभने वाली...

Weather Update Today 9 April : अप्रैल में पड़ रही चूभने वाली गर्मी लेकिन इन राज्यों में बारिश की संभावना

Weather Update Today 9 April

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर भारत में इस बार अप्रैल में ही चूभने वाली गर्मी पड़ने लग गई है। देश के उत्तर-पश्चिम भारत के कई क्षेत्रों में भीषण गर्मी के साथ लू चल रही है। तापमान में रोज बढ़ोतरी हो रही है। पिछले एक महीने से लगातार गर्म हवाएं चल रही है। बताया जा रहा है कि ये गर्म हवाएं अगले 4-5 दिन तक ऐसे ही जारी रहेगी।

(Weather Update Today 9 April) मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक ऐसे ही गर्मी बढ़ने वाली है। आगे भी तापमान में बढ़ोतरी के साथ हीट वेव का कहर जारी रहेगा। उत्तर पश्चिम भारत और इससे लगे मध्य भारत के इलाकों में अप्रैल में कहीं अधिक भीषण गर्मी पड़ने और लू चलने की संभावना है।

(Weather Update Today 9 April) उत्तर पश्चिम भारत और इससे लगे मध्य भारत में तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। यह गुजरात, राजस्थान से शुरू होकर पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ तक रहेगा। स्काईमेट वेदर के पूवार्नुमान के मुताबिक अगले 2 से 3 दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी की स्थिति के साथ कई हिस्सों में लू की स्थिति रहने की संभावना है।

(Weather Update Today 9 April) वहीं हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, बिहार के कुछ हिस्सों और जम्मू क्षेत्र और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हीटवेव की स्थिति संभव है। स्काईमेट वेदर (Skymet weather) के अनुसार, कर्नाटक, महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार आदि में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

Also Read : आरबीआई ने जीडीपी ग्रोथ दर घटाकर की 7.2 फीसदी, रेपो रेट में बदलाव नहीं

Also Read : बैंक बाजार 2023 तक लाएगी अपना आईपीओ, 1500 कर्मचारियों को देगी नौकरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR