Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeTop NewsWeather Update : उत्तर भारत में बढ़ रहा तापमान लेकिन इन जगह...

Weather Update : उत्तर भारत में बढ़ रहा तापमान लेकिन इन जगह बारिश के आसार

- Advertisement -

Weather Update
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

उत्तर भारत के कई राज्यों में इन दिनों तापमान लगातार बढ़ रहा है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा और तापमान में काफी बढ़ोतरी होगी। मौसम साफ होने और धूप निकलने की वजह से लोगों को दिन से साथ-साथ रात में भी गर्मी का एहसास होगा।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय होने के कारण देश के कई राज्यों में बारिश होने के भी आसार हैं। लद्दाख और आसपास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जो धीरे-धीरे पूर्व दिशा में आगे बढ़ रहा है, जिसके चलते आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा, बिहार समेत कई राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। वहीं केरल और तमिलनाडु में भी मौसम में बदलाव दिख सकता है। दक्षिण भारत में के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश होने की संभावना है। एक निम्न दबाव की रेखा केरल से आंतरिक कर्नाटका होते हुए उत्तरी मध्य महाराष्ट्र तक फैली हुई है। इसके चलते अगले 24 घंटों के दौरान मध्य महाराष्ट्र में, कर्नाटक और केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होगी।

मैदानी इलाकों में चलेगी हवाएं (Weather Update)

मैदानी इलाकों में उत्तर-पश्चिम दिशा से मध्यम हवाएं चलने की उम्मीद है। राजधानी दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा लेकिन दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी। दिल्ली का आज मिनिमम टेम्प्रेचर 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 31 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

Also Read : IIP Data : देश के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में 1.3 फीसदी का उछाल

Also Read : Share Market में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 220 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR