Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop NewsWeather Update उत्तर भारत में खिली धूप, 2 दिन बाद फिर बारिश...

Weather Update उत्तर भारत में खिली धूप, 2 दिन बाद फिर बारिश के आसार

- Advertisement -

Weather Update
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

उत्तर भारत में पिछले 2 दिनों से धूप निकलने से कड़ाके की ठंड से राहत मिली है लेकिन मौसम विभाग (IMD) की माने तो 2 दिन बात यानि कि बुधवार को फिर से बारिश होने की संभावना है। बात करें दिल्ली-एनसीआर की तो आज यहां मौसम साफ रहेगा। राजधानी में न्यूनतम तापमान के 6 डिग्री और अधिकतम के 25 डिग्री रहने की संभावना है। कल भी यहां ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इससे ठंड फिर बढ़ेगी। वहीं दूसरी ओर तटीय इलाकों में बारिश की फुहार लोगों के लिए परेशानी बनने वाली है। लोग एक बार फिर सर्दी की चपेट में आने वाले हैं। दरअसल, पहाड़ों में फिर हिमपात हो सकता है। इसका कारण वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का फिर से एक्टिव होना है। उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश में कल से कहीं-कहीं बारिश व बर्फबारी का अनुमान है।

No Relief from Winter in North India Yet
No Relief from Winter in North India Yet

हिमाचल के हिमापात बना आफत तो कहीं राहत (Weather Update)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रह-रह कर बर्फबारी होने से जनजीवन अस्त व्यस्त नजर आ रहा है। दो दिन से पहाड़ों पर बर्फ नहीं पड़ी है। इस लिए लोगों ने थोड़ी राहत जरूर ली है लेकिन हिमाचाल प्रदेश की अधिकतर सड़कें  बर्फ से ढकी हुई हैं। जिसके कारण इन्हें जनता के  लिए बंद किया हुआ है। यही नहीं तापमान में गिरावट आने से चश्मों का पानी भी जम गया है। जिसके कारण लोगों को पर्याप्त पेयजल भी नहीं मिल पा रहा है।

Also Read: Share Market Update सेंसेक्स में 300 अंकों की गिरावट, निफ्टी 17400 के नीचे आया

Read More : Automobile Sales Report मारुति सुजुकी, हुंदै की सेल्स में गिरावट, टाटा मोटर्स और स्कोडा की बिक्री बढ़ी

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR