Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop NewsWeather Today : उत्तर भारत में तेज धूप, दक्षिण में बारिश, जानें...

Weather Today : उत्तर भारत में तेज धूप, दक्षिण में बारिश, जानें मौसम का हाल

- Advertisement -

Weather Today

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से तेज धूप खिली हुई है और तापमान बढ़ रहा है। वहीं, दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके चलते बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा और तापमान में काफी बढ़ोतरी होगी। मौसम साफ होने और धूप निकलने की वजह से लोगों को दिन से साथ-साथ रात में भी गर्मी का एहसास होगा।

देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की बारिश की संभावना है। एक निम्न दबाव की रेखा केरल से आंतरिक कर्नाटका होते हुए उत्तरी मध्य महाराष्ट्र तक फैली हुई है। इसके चलते अगले 24 घंटों के दौरान मध्य महाराष्ट्र में, कर्नाटक और केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाके में आज मौसम साफ रहेगा। हालांकि दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं। दिल्ली का आज मिनिमम टेम्प्रेचर में उछाल आयेगा आज मिनिमम टेम्प्रेचर 16 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 32 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। वहीं जम्मू कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मैदानी इलाकों में उत्तर-पश्चिम दिशा से मध्यम हवाएं चलने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहा पारा (Weather Today)

उत्तर प्रदेश में भी तामपान बढ़ रहा है। जानकारी के मुताबिक लखनऊ का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस है और दिन में तेज धूप खिली रहेगी। अधिकतम तापमान की बात करें तो यह 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात की जाये तो यहां आज दिन में तेज धूप खिली रहेगी और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

Also Read : Business Summit: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी ने लिया ईटी ग्लोबल बिजनेस समिट भाग

Also Read : IIP Data : देश के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में 1.3 फीसदी का उछाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR