Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeTop NewsWeather North India : उत्तर भारत में मौसम ने फिर ली करवट,...

Weather North India : उत्तर भारत में मौसम ने फिर ली करवट, आज भी बारिश के आसार

Weather North India

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार देर रात फिर से झमाझम बारिश हुई, जिससे एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है। इस कारण मौसम में एक बार फिर से बदलाव आ रहा है। आज शनिवार को सूरज और बादलों के बीच लुका छिपी चल रही है। कभी दिन में धूप खिल रही है तो कभी बादलों के पहरे के बीच हल्की बारिश हो रही हैं।

मौसम विभाग ने आज उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। बताया गया है कि अगले 24 घंटे में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। कल रविवार से मौसम साफ होने की संभावना है। रात साढ़े 11 बजे तक कुल 1 एमएम बारिश दर्ज की गई।

बीती रात 12 बजे के आसपास एनसीआर में भी ओले गिरे। वहीं सबसे ज्यादा ओलावृष्टि दक्षिणी दिल्ली में हुई है। राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन आज भी बारिश होगी, जबकि उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत कई अन्य राज्यों में भी बारिश बरसात की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने की संभावना है। सप्ताह के अंत तक न्यूनतम तापमान में कमी होगी व हल्की सर्दी का अहसास होगा। उधर, शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर की हवा खराब से लेकर बहुत खराब श्रेणी में रही।

दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 286, फरीदाबाद का 294, गाजियाबाद का 329, ग्रेटर नोएडा का 308, गुरुग्राम का 272 व नोएडा का 268 रहा। वहीं उत्तराखंड की बात की जाएं तो राजधानी देहरादून में आज भी बारिश होगी। देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Also Read : श्रमिकों के लिए E-Shram Portal की शुरूआत, जानिए इसके फायदें

Also Read : Share Market में शानदार रिकवरी, सेंसेक्स 1300 अंक उछला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR