Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeTop NewsWeather News : उत्तर में गर्मी का कहर, दक्षिण में बारिश

Weather News : उत्तर में गर्मी का कहर, दक्षिण में बारिश

- Advertisement -

Weather News

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत गर्मी का कहर जारी है। तापमान में प्रतिदिन उछाल आ रहा है। यहां के कई राज्यों में अभी से मई-जून महीने वाली गर्मी पड़ रही है। हालांकि दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है।लेकिन उत्तर भारत में गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है।

सुबह से ही तेज धूप निकलने से पारा बढ़ने लगता। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली (Delhi Mausam ka Haal) में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। दिन में तेज धूप निकलने का अनुमान है।

मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आसमान साफ रहेगा और तेज धूप खिली रहेगी। गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के कई इलाको में हीट वेव और बढ़ती गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 10 दिनों तक गर्मी से निजात मिलने की संभावना नहीं है। हीट वेव लोगों की परेशानियों का सबब बन सकती है। कई राज्यों में लू को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना (Weather News)

इस बीच दक्षिण भारत के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है। आज तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों और तेलंगाना और दक्षिण महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती हैं।

अरुणाचल प्रदेश में हल्की छिटपुट बारिश हो सकती है। वहीं जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और हिमपात हो सकता है।

Also Read : भारी गिरावट में खुला शेयर बाजार आया हरे निशान में, सेंसेक्स 30 अंक ऊपर

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR