Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeTop NewsWeather Forecast : दिल्ली में गर्म हवाओं से अभी नहीं मिलेगी राहत,...

Weather Forecast : दिल्ली में गर्म हवाओं से अभी नहीं मिलेगी राहत, 12 अप्रैल के बाद मौसम बदलने के आसार

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में गर्मी तथा लू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले कई दिन तापमान और भी ज्यादा वृद्धि होने का अनुमान है। अप्रैल में कहीं अधिक भीषण गर्मी पड़ने और अक्सर लू चलने का पूवार्नुमान है। तापमान बढ़ने से हीट वेव का कहर भी जारी रहेगा। ऐसे में दिल्लीवासियों पर दोहरी मार पड़ने जा रही है।

(Weather Forecast) मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। आज से लेकर 12 अप्रैल तक हीट वेव जारी रहेगी. मौसम विभाग के पूवार्नुमान के अनुसार, दिल्ली में कल का पारा 41 डिग्री रह सकता है, जबकि उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी और यह 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

Weather Forecast
Weather Forecast

(Weather Forecast) चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा।वहीं राजस्थान में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी हीट वेव जारी है. भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है जबकि अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा। उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है और 10 अप्रैल तक तापमान इसी तरह से हर रोज नए रिकॉर्ड बना सकता है।

सामान्य से अधिक रहेगा तापमान (Weather Forecast)

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक समूचे उत्तर पश्चिम भारत और इससे लगे मध्य भारत में तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। यह गुजरात, राजस्थान से शुरू होकर पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ तक रहेगा। आईएमडी के मुताबिक अप्रैल का महीना मार्च से कहीं अधिक गर्म रहेगा और तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। मार्च की तुलना में अप्रैल में भीषण गर्मी वाली परिस्थितियां कहीं अधिक होंगी।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR