Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeTop NewsVoting No Vonfidence Motion : इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर...

Voting No Vonfidence Motion : इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग जारी, धारा 144 लागू

Voting No Vonfidence Motion

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
पाकिस्तान नेशनल असेंबली में आज 3 अप्रैल को इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग जारी है। राजधानी इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है। असेंबली की कार्यवाही सुबह 11:30 शुरू होनी थी। रिपोर्टों के अनुसार जो इस समय जारी है। इस तरह इमरान के राजनीतिक करियर के लिहाज से आज का दिन बेहद खास है। इमरान ने सरकार समर्थित सभी सांसदों के साथ भी अन्य सांसदों को भी मतदान के दौरान नेशनल असेंबली में रहने को कहा है।

वोटिंग से एक दिन पहले नवाज शरीफ पर लंदन में हमला (Voting No Vonfidence Motion)

वहीं अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से एक दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लंदन में हमला हुआ है। इस हमले का आरोप पाकिस्तान में सत्ताधारूढ़ पीटीआई पार्टी के एक वर्कर पर लगाया गया है। बताया जा रहा है कि इस हमले में नवाज शरीफ का गार्ड घायल हुआ है।

ऐसे मौके पर नवाज पर हमला होना सवाल खड़े करता है। इमरान खान ने हाल ही में कहा था कि अगर विपक्षी नेता व पीएमएल-एन नेता शाहबाज शरीफ पीएम का पद संभालते हैं, तो अमेरिका के गुलाम बनकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम गरीब है, पर किसी के गुलाम नहीं हैं।

इमरान के लिए आसान डगर नहीं कुर्सी बचाना (Voting No Vonfidence Motion)

Voting No Vonfidence Motion
Voting No Vonfidence Motion

सभी सांसदों को असेंबली में मौजूद रहने को तो कहा गया है लेकिन इसके बावजूद यह तय माना जा रहा है कि इमरान के लिए अपनी कुर्सी अब आसान डगर नहीं है। इससे पहले शौकत अजीज और बेनेजीर भुट्टो भी ऐसे ही अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर चुके हैं।

पार्टी नेताओं के अनुसार इमरान ने अपने समर्थकों से भी आज इस्लामाबाद में जुटने की अपील की है। नेताओं का कहना है उनके समर्थन में लगभग एक लाख अपनी मर्जी से इस्लामाबाद पहुंचेंगे। युवाओं से इमरान ने विपक्ष के झांसे में न आने की अपील की है। इसके के चलते प्रशासन ने इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी है। नेशनल असेंबली के समीप सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR