Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileHyundai ने N सीरीज की दूसरी कार VENUE N Line को किया...

Hyundai ने N सीरीज की दूसरी कार VENUE N Line को किया लॉन्च, दो वैरिएंट आई; 30 से अधिक किए गए बदलाव

- Advertisement -

Venue N Line Launched

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। अगर आप कोई नई कार इस बीच खरीदने का मन बना रहे हैं तो Hyundai मोटर इंडिया की कार को भी देख सकते हैं। Hyundai मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने मंगलवार को अपनी VENUE N Line कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है।  VENUE N Line कंपनी के एन सीरीज की दूसरी कार है। इससे पहले Hyundai ने देश में एन सीरीज की पहली कार के रूप में सबसे अधिक बिकने वाली आई20 एन लाइन को उतारा था। कंपनी ने पिछले महीने VENUE N Line को अनविल किया था। तब कंपनी ने  कहा था कि वह स्पोर्टी व्हीकल पसंद करने वाले ग्राहकों की मांग पर ध्यान दे रही है। VENUE N Line कार में कंपनी ने कई सार अपडेट किये हैं। आइये जानते हैं इससे कार से जुड़ी अन्य डिटेल, फीचर्स और कीमतें।

दिए गए तीन ड्राइव मोड

Hyundai मोटर इंडिया नई एन लाइन वेन्यू को स्पोर्टी स्टाइल देने के लिए इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर कॉस्मैटिक्स में 30 से भी ज्यादा बदलाव किए गए हैं। 20 से ज्यादा स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ उतारा है। एसयूवी में स्पोर्टी ब्लैक इंटीरियर है। साथ एथलेटिक रेड इंटीरियर हाइलाइट्स इस कार को और ही खूबसूरत बनाता है। इस एसयूवी कार में तीन ड्राइव मोड दिये गये हैं। लोग अपने हिसाब से कार नॉर्मल, ईको और स्पोर्ट मोड में ड्राइव कर सकेंगे

धांसू फीचर्स से लैस कार

नई एन लाइन वेन्यू की फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें डार्क क्रोम ग्रिल, R16 डायमंड कट एलॉय व्हील्स, रूफ स्पॉयलर,स्पोर्टी बंपर और ट्विन टिप एग्जॉस्ट के साथ स्किड प्लेट मौजूद हैं। इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है। वहीं, कार में पैडल शिफ्टर्स हैं। कार में ऑल 4 डिस्क और 60 से ज्यादा Hyundai ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर्स, Alexa & Google Voice के साथ होम टू कार (H2C) असिस्टेंट जैसे फीचर्स दिये गये हैं,ताकि लोग अपनी सुविधा के हिसाब से आनंद उठा सकें।

हर वेरिएंट की अलग कीमत

हालांकि कंपनी ने लॉचिंग से पहले नई एन लाइन वेन्यू की बुकिंग शुरू कर चुकी है। इस कार को पांच रंगों में उतारा गया है। इस एसयूवी कार को N6 और N8 वेरिएंट में लॉन्च किया है। हर वैरिएंट की कंपनी ने अगल अगल कीमत रखी है। N6 की कीमत की बात करें तो इसकी एक्सशोरूम कीमत 12,16,000 रुपये रखी गई है। वहीं, N8 वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13,15,000 रुपये तय की गई है।

एसयूवी कार में दिया गया 195mm ग्राउंड क्लीयरेंस

VENUE N Line की साइज की बात करें तो कार की लंबाई 3,995mm, चौड़ाई 1,770mm और ऊंचाई 1,617mm है। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस मतलब जमीन से कार की ऊंचाई 195mm है और व्हीलबेस 2,500mm रखा गया है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

MOST POPULAR