Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeCoronavirus15 से कम उम्र के बच्चों के लिए Vaccination पर विशेषज्ञों से...

15 से कम उम्र के बच्चों के लिए Vaccination पर विशेषज्ञों से राय लेगी सरकार

- Advertisement -

vaccination for children

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
15 साल से कम उम्र के बच्चों को कोविड-19 वैक्सीन की खुराक दिया जाना विशेषज्ञों की राय पर निर्भर करेगा। यह बात स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सरकार एक विशेषज्ञ समूह के सुझावों के आधार पर इस समूह का टीकाकरण (Vaccination) करने का निर्णय लेगी। सुझाव देने के लिए सरकार ने एक विशेषज्ञ समूह का गठन किया है कि अलग अलग आयु वर्ग में किसे पहले उडश्कऊ-19 वैक्सीन दी जाए। इसी के मुताबिक अभी 15-18 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण चल रहा है।

गौरतलब है कि वर्तमान में देश में किशोरों का कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) चल रहा है और इसके तहत 15 से 18 साल तक के बच्चों को कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। देश में अब तक इस उम्र के लगभग 67 फीसदी किशोरों को पहली डोज दी गई है। मांडविया ने बताया गत 21 से कोरोना के मामले देश में लगातार कम हो रहे हैं। ओमिक्रॉन (Omicron) फिलहाल प्रभावी बना हुआ है।

भय दूर करने के लिए कई कदम उठाए

Covid 19 Vaccination In India
Minister of State for Health and Family Welfare Bharti Praveen Pawar 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार (Minister of State for Health and Family Welfare Bharti Praveen Pawar) ने कहा कि लोगों के बीच कोरोना को लेकर अब भी भय बना हुआ है और इसे दूर करने के लिए सरकार ने कई तरह के कदम उठाए हैं। इसके के लिए मदद को हेल्पलाइन भी शुरू की गई है। अब तक इस हेल्पलाइन पर पांच लाख से ज्यादा कॉल आई हैं और लगभग 2 दो करोड़ लोग लाभान्वित हुए हैं। राज्यों से लोगों में जो मानसिक तनाव है उसे कम करने के लिए कदम उठाने को कहा गया है।

Also Read : Share Market में तेजी, सेंसेक्स 400 अंक बढ़कर 58240 पर पहुंचा

Also read : Latest Petrol Prices: पेट्रोल, डीजल की कीमतों में आज 8 फरवरी को ईंधन दरों में कोई संशोधन नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR