Wednesday, September 28, 2022
Wednesday, September 28, 2022
HomeTop NewsUP CM First Cabinet Meeting : प्रधानमंत्री अन्न योजना अगले 3 महीने...

UP CM First Cabinet Meeting : प्रधानमंत्री अन्न योजना अगले 3 महीने तक रहेगी जारी

UP CM First Cabinet Meeting

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
एक दिन पहले सीएम पद की शपथ लेने के बाद सीएम आदित्यनाथ योगी ने आज पहली नए कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई। कैबिनेट की पहली ही बैठक में सीएम योगी (CM Yogi) ने कई अहम फैसले लिए। इन्हीं में से एक प्रधानमंत्री अन्न योजना को लेकर बड़ा फैसला लिया गया।

बैठक में प्रधानमंत्री अन्न योजना को अगले 3 महीने तक जारी रखने का निर्णय लिया गया। यानी यह स्कीम अब मई तक जारी लागू रहेगी। कैबिनेट के फैसले के मुताबिक खाद्यान्न स्कीम के अंतर्गत राज्य के 15 करोड़ लोगों को खाद्य सामग्री के साथ नमक, चानी व दाल आदि मिलता रहेगा। यह स्कीम इसी महीने खत्म हो रही थी।

बता दें कि इस बार विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत में फ्री राशन योजना का बड़ा इंपैक्ट रहा है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि सरकार का लक्ष्य गरीबों की सेवा करना है। इस योजना से अब जून तक 15 करोड़ गरीब अंत्योदय कार्ड धारक लोगों को फ्री राशन दिया जाएगा। खाद्यान्न के साथ दाल और नमक, चीनी आदि का पैकेट भी दिया जा रहा था।

3270 करोड़ रुपए होंगे खर्च

सीएम योगी ने बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस की। मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, हमने नवगठित सरकार का पहला फैसला प्रधानमंत्री अन्न योजना को 3 माह तक बढ़ाने का किया है। गौरतलब है कि यह योजना कोरोना काल शुरू की थी और देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिल रहा था।

योजना के तहत नमक, दाल चीनी वगैरह के पैकेट भी दिए जाते हैं। सीएम ने कहा कि मई तक राज्य के 15 करोड़ लोगों इसका फायदा होगा। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अनुसार इस स्कीम पर करीब 3270 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Also Read : 4 दिन में 2.40 रुपए बढ़ी पेट्रोल की कीमत

Also Read : चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR