Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeAssembly Election 2022UP 5th Phase Polling : 4,030 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी

UP 5th Phase Polling : 4,030 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी

- Advertisement -

UP 5th Phase Polling
इंडिया न्यूज, लखनऊ:

यूपी में आज 5वें चरण का मतदान जारी है। सुबह से पोलिंग बूथों पर मतदान करने वालों की लाइन लगी हुई है। आज 27 फरवरी को 5वें चरण में अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती और गोंडा में 14,030 मतदान केंद्रों पर 25,995 मतदान बूथों पर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। इस बीच चित्रकूट शहर के आदर्श बूथ भाग संख्या 401 पर ईवीएम खराब होने की खबर आई है जिस कारण यहां आधा घंटा मतदान प्रभावित बताया जा रहा है।

यूपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और उनके परिवार ने पांचवें चरण के मतदान के लिए प्रयागराज के साईं बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की। सिद्धार्थ नाथ सिंह इलाहाबाद पश्चिम से चुनाव मैदान में हैं। मतदान शुरू होते ही उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने घर पर की पूजा। मौर्य सिराथू से चुनाव मैदान में हैं। पूजा-अर्जना के बाद मौर्य ने अखिलेश पर तंज किया।

चित्रकूट जिले में नई बाजार यूआरसी आदर्श मतदान केंद्र की EVM जहां रखी गई है वहां अंधेरा होने से कई मतदाताओं ने शिकायत की। सुबह से ही कई मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लाइन लगी। जिले के कई मतदान केंद्रों में निर्धारित समय 7:00 बजे से मतदान शुरू नहीं हो सका।

मतदान कर्मचारी ईवीएम सही तरीके से सेट नहीं कर पा रहे। इसी तरह अन्य जिलों में छिटपुट समस्याओं के साथ मतदान शुरू हो गया है। सुबह से वोटर लंबी-लंबी कतारों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को भी चौकस बनाया गया है। अधिकारी समय-समय बुथों का भ्रमण कर निरीक्षण कर रहे हैं।

Also Read : श्रमिकों के लिए E-Shram Portal की शुरूआत, जानिए इसके फायदें

Also Read : LIC IPO की बड़ी खबर, कैबिनेट ने 20 प्रतिशत एफडीआई को दी मंजूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR