Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeTop NewsUkraine Russia War : हमले के पहले दिन यूक्रेन में 137 की...

Ukraine Russia War : हमले के पहले दिन यूक्रेन में 137 की मौत, न्यूक्लियर प्लांट पर रूस का कब्जा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस के हमले के पहले दिन यूक्रेन में 137 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि दुनिया ने हमें अकेला छोड़ दिया है लेकिन हम हिम्मत नहीं हारेंगे। उन्होंने कहा कि रूसी सेना ने उसके चेर्नोबिल में स्थित परमाणु संयंत्र पर भी अपना कब्जा कर लिया है।

चेर्नोबिल परमाणु संयंत्र यूक्रेन का वही न्यूक्लियर प्लांट है जिस पर दूसरे विश्व युद्ध के बाद अप्रैल, 1986 में दुनिया की सबसे भयावह दुर्घटना हुई थी। उस दौरान यूरोप में सबसे बड़ी सैन्य कार्रवाई कर यूक्रेन को तीनों ओर से घेर कर इस देश पर हमला किया गया था और विस्फोटों से पूरे यूरोप में रेडिएशन हो गया था। यूक्रेन की राजधानी से कीव से यह प्लांट 130 किमी है। उस समय हुए हमलों में यूक्रेन की सुरक्षा-व्यवस्था पूरी तरह धराशायी हो गई थी।

पेट्रोल पंपों व एटीएम पर भीड़, कहीं पैसे खत्म तो कहीं अनाज की किल्लत

Russia Ukraine War Impact

देश में पेट्रोल पंपों हों या एटीएम, हर जगह भारी भीड़ देखी गई। कहीं एटीएम मशीनों में रुपए खत्म हो गए तो लोगों को और परिशानियों का सामना करना पड़ा। खाने पीने के सामान की दिक्कत होने लगी। लोग रोते बिलखते एक दूसरे के बीच ढांढस बंधाते देखे गए। गौरतलब है कि कल अलसुबह कीव के अलावा यूक्रेन के खार्किव, निप्रो दोनेत्सक और लुहान्सक व खेशत्यक में हमले किए।

चंद मिनटों में होटल खाली करवाए, बस अड्डों व मेट्रो स्टेशनों पर भीड़

Russia Ukraine War Impact

यूक्रेन में रूसी हमलों के बीच होटलों में भी डर का माहौल गया। होटल संचालकों ने होटलों में ठहरे लोगों को कुछ ही मिनटों में होटल खाली करने के निर्देश दे दिए। लोगों की सेफ जगह जाने के लिए कह दिया गया। इसके बाद होटलों के बाहर भी खासी भीड़ देखी गई। लोग दहशत के साये में इधर उधर भागते देखे गए। कोई मेट्रो स्टेशन की तरफ तो कोई बस स्टैंड जाता देखा गया। कुछ ट्रेनें कैंसिल कर दी गइं जिसके कारण लोग स्टेशनों पर ही फंसें रहे गए।

तस्वीरों में देखें मिसाइलों व रूसी विमानों के हमलों का मंजर

Russia Ukraine War Impact

Russia Ukraine War Impact

Russia Ukraine War Impact

Russia Ukraine War Impact

Russia Ukraine War Impact

Russia Ukraine War Impact

Damaged radar arrays and other equipment is seen at Ukrainian military facility outside Mariupol, Ukraine, Thursday, Feb. 24, 2022. Russia has launched a barrage of air and missile strikes on Ukraine early Thursday and Ukrainian officials said that Russian troops have rolled into the country from the north, east and south. (AP Photo/Sergei Grits)

Also Read : Share Market में शानदार रिकवरी, सेंसेक्स 1300 अंक उछला

Also Read : Share Market में T+1 Settlement System आज से होगा लागू

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

MOST POPULAR