Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeTop NewsTyphoon Rai Havoc In Philippines फिलीपींस में टाइफून राई ने मचाई तबाही,...

Typhoon Rai Havoc In Philippines फिलीपींस में टाइफून राई ने मचाई तबाही, 208 की मौत, बचाव कार्य जारी

Typhoon Rai Havoc In Philippines

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
फिलीपींस में एक बार फिर से तूफान ने भारी तबाही मचाई हुई है। इस तूफान का नाम टाइफून राई रखा गया है। इस तूफान के कारण अब तक 208 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 4 लाख लोग इससे प्रभावित हुए हैं।
तूफान ने वीरवार और शुक्रवार को सबसे ज्यादा अपना प्रभाव छोड़ा, इसके बाद रविवार से प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य जारी है। फिलहाल अधिकारी भूस्खलन और विनाशकारी बाढ़ से बड़ी संख्या में हुई मौत की संख्या का पता लगाने में जुटे हैं।

करीब आठ लाख लोग प्रभावित, 3 लाख ने घर छोड़ा (Typhoon Rai Havoc In Philippines)

तूफान के कारण करीब आठ लाख लोग प्रभावित हुए हैं और इनमें से लगभग तीन लाख लोग अपने घर छोड़कर भाग गए हैं। फिलीपीन नेशनल पुलिस (पीएनपी) के प्रवक्ता कर्नल रोडरिक आगस्टस अल्बा ने मनीला बुलेटिन के साथ बातचीत में  कहा कि टाइफून राई से अब तक 208 लोगों की मौत हो गई और 239 जख्मी हैं । इसके अलावा 52 लापता हैं। प्रवक्ता ने कहा कि तूफान के कारण 7,80,000 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए और इनमें से तीन लाख से ज्यादा मजबूर होकर अपने घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं।

227 शहरों और कस्बों में बिजली ठप, राष्ट्रपति ने किया हवाई सर्वेक्षण

अधिकारियों ने बताया कि तूफान के कारण कम से कम 227 शहरों और कस्बों में बिजली ठप हो गई। अब तक 21 क्षेत्रों में बिजली को बहाल किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि तीन क्षेत्रीय हवाई अड्डे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इनमें से दो बंद हैं। शनिवार को राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने हवाई सर्वेक्षण किया और दो अरब पेसो (तीन अरब रुपए से ज्यादा) की मदद देने का वादा किया। दक्षिणी लेयटे प्रांत में मासिन शहर के अधिकारियों से उन्होंने मुलाकात भी की।

Read More : Indian Railway ने रद्द की 16 ट्रेनें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR