Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeTop Newsरेलवे ने फिर रद्द की 100 से अधिक ट्रेने, अगर आज सफर...

रेलवे ने फिर रद्द की 100 से अधिक ट्रेने, अगर आज सफर कर रहें तो लिस्ट देखकर ही घर से निकलें

Today Trains Canceled

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। ऐसा तो नहीं की आप आज रेलवे से सफर करने के प्लान में हो। अगर हैं तो थोड़ा रुकिये यह खबर आपके लिए कापी महत्वपूर्ण होने वाली है। अगर यह खबर पढ़े बिना अपने घर से निकले तो कहीं ऐसा न हो कि आपको स्टेशन पर परेशानियों का सामना करना पड़ जाए। दरअसल,  भारतीय रेलवे 12 जून को चलने वाली कई ट्रेनों को किन्ही कारणों की वजह से रद्द कर दिया है। इन रद्द ट्रेनों में पैसेंजर, मेल, और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं।

इन वजहों से कैंसिल हुई सैकड़ों की संख्या में ट्रेने

भारतीय रेल (Indian Railways) ने नेशनल ट्रेन एन्क्वायरी सिस्टम की साइट से रविवार को मिली जानकारी के मुताबित, रेलवे ने रविवार को 188 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। यह ट्रेने आज चलने वाली थीं। कैंसिल ट्रेने की लिस्ट भी रेलवे ने जारी कर दी है। खबर के मुताबिक, इंडियन रेलवे ने देशभर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत और अन्य दूसरी वजहों से इतनी भारी तादात में ट्रेनों को नहीं चलाने का निर्णय लिया है। वहीं, बड़ी संख्या में आज रद्द हुई ट्रेनों से यात्रियों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा सकता है।

होगा किराया वापस

आज रद्द हुई सैकड़ों संख्या में ट्रेनों का रेलवे किराया खुद-ब-खुद वापस कर देगी। इसके लिए यात्रियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आपने आईआरसीटीसी (IRCTC) की साइट टिकट खरीदा है तो पैसा सीधे आपके खाते में आ जाएगा। अगर रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा है तो शायद आपको काउंटर पर ही जाकर पैसा वापस मिले या फिर आपने सीधे खाते में आ जाए।

188 trains cancelled [ Start Date: 12-Jun ]Train [Name]
[SRC-DSTN]-
TypeStart Time00109 SGLA-MFP PEXP SPL

इसको भी पढ़ें

 छुट्टी वाले दिन भी जनता को मिली पेट्रोल डीजल से राहत, दाम स्थिर, फटाफट चेक करें अपने शहर का भाव

ये पढ़ें: पीएम मोदी ने किया बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो-2022 का उद्धाटन, कहा: भारत बायोटेक के टॉप-10 देशों की लीग में पहुंचने से नहीं ज्यादा दूर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR