Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop NewsSummer Weather : होली से पहले ही गर्मी का सित्तम, जाने मौसम...

Summer Weather : होली से पहले ही गर्मी का सित्तम, जाने मौसम का हाल

- Advertisement -

Summer Weather
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

होली से पहली ही गर्मी का सित्तम शुरू होे गया है। मार्च के महीने में ही देश के कई राज्यों में अलर्ट कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में पारा तेजी से चढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अब यह सिलसिला फिलहाल थमने वाला नहीं है और अब गर्मी लोगों की बेचैनी बढ़ाती रहेगी। आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ेगा। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। आज दिनभर तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है।

जम्मू में आज का मिनिमम टेम्प्रेचर 15 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा। अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। दोपहर में हीट वेव की संभावना है।

वहीं, भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दोपहर में आसमान में तेज धूप खिली रहेगी। राजस्थान का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

वहीं उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र अभी सक्रिय है। इसके साथ ही एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण छत्तीसगढ़ और इसके आसपास के इलाकों में निचले स्तरों पर बना हुआ है। इस कारण अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के साथ-साथ कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

स्काइमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

Also Read : Share Market में अच्छी तेजी, सेंसेक्स 650 अंक उछलकर 56410 पर पहुंचा

Also Read:- How To Share WhatsApp Status On Facebook : जानिए व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक पर कैसे शेयर करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR