Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsRussia Ukraine War Update : पुतिन का निर्णायक जंग का इरादा, रूस...

Russia Ukraine War Update : पुतिन का निर्णायक जंग का इरादा, रूस का 65 किलोमीटर लंबा काफिला कीव की ओर बढ़ा, 7 लाख लोगों ने छोड़ा यूक्रेन

- Advertisement -

Russia Ukraine War Update
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग अब खतरनाक मोड़ पर आ गई है। जंग का आज 7वां दिन है। रूस की सेना ने पिछले 2 दिनों से यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमले तेज कर दिए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को रूसी सेना ने यूकेन पर 400 से ज्यादा मिसाइलें दागीं।

ऐसा लगता है कि रूस अब निर्णायक जंग का इरादा बना चुका है। सैटेलाइट तस्वीरों से पता चला है कि कीव पर कब्जे के लिए रूसी सेना और टैंकों का 65 किलोमीटर लंबा काफिला आगे बढ़ रहा है। यह सब तब हो रहा है, जब पुतिन की ओर से कीव छोड़ने या फिर मरने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी गई है।

7 लाख से ज्यादा लोगों ने किया पलायन (Russia And Ukraine)

Russia Ukraine War Update
Russia Ukraine War Update

7 दिन से रूस की सेना राजधानी कीव को घेरे हुए हैं। लेकिन वह अभी तक कीव पर चढ़ाई नहीं कर सकी है। इसी बीच यूक्रेन से बड़ी संख्या में पलायन हो रहा है। राजधानी कीव से सामने आईं ट्रेनों में भीड़ की तस्वीर डराने वाली हैं। इस बीच सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक करीब सात लाख से ज्यादा लोग यूक्रेन छोड़कर पड़ोसी देशों में रहने लगे हैं। यह संख्या और भी ज्यादा बढ़ सकती है।

खारकीव में हेलीकॉप्टर से उतरे रूसी सैनिक (Russia Ukraine War Update)

रूस की ओर से यूक्रेन की दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में जंग तेज कर दी गई है। यूक्रेनी सेना की ओर से पुष्टि की गई है कि रूस ने खारकीव में हेलीकॉप्टर से अपने सैनिकों को उतारा है।

Also Read : Gold Latest Price : सोने की कीमत में उछाल, चांदी हुई सस्ती

Also Read : Share Market Open Gap Down : रूस के तेज हमलों के बीच सेंसेक्स 900 अंक गिरा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR