Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop NewsRussia Ukraine War Day 30 Update : रूसी सेना ने यूक्रेन में...

Russia Ukraine War Day 30 Update : रूसी सेना ने यूक्रेन में फ्यूल स्टेशन उड़ाया

- Advertisement -

Russia Ukraine War

इंडिया न्यूज, कीव:
रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज 30वां दिन है। रूस की सेना लगातार यूक्रेन में तबाही मचा रही है। हालांकि अब इस जंग में नाटो भी कूद रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आज पोलैंड में नाटो के समिट को संबोधित किया और कहीं न कहीं चीन को कड़ा संदेश दिया है।

वहीं यूक्रेन में आज रूसी सेनाओं ने यूक्रेन सेना का सबसे बड़ा फ्यूल स्टोरेज साइट नष्ट कर दिया है। रूस की ओर से खुद इस बात का दावा किया गया है। रूस ने कहा है कि यूक्रेन का सबसे बड़ा सैन्य फ्यूल स्टोरेज साइट खत्म होना उसकी सेनाओं के लिए बड़ी कामयाबी है।

गौरतलब है कि इससे पहले रूसी सेनाओं ने यूक्रेन के मिसाइल डिपो पर हमला कर उसे नष्ट कर दिया था। आज रूस-यूक्रेन युद्ध का 30वां दिन है लेकिन इसके बावजूद हमले रुके नहीं हैं। रूस ने पहली बार 24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण किया था और अब तक यूक्रेन में बड़े पैमाने पर बर्बादी हो चुकी है। कई बबार्दी का मंजर देखा जा सकता है।

मारियूपोल में एक लाख से ज्यादा लोगों के सामने पानी व भोजन का संकट

जंग के चलते सबसे ज्यादा बर्बाद हो चुके युक्रेन के मारियुपोल शहर में अब लोगों के लिए पानी की समस्या पैदा हो गई है। अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएफपी ने यूक्रेन के हवाले से कहा है कि मारियूपोल में करीब एक लाख लोग बगैर भोजन व पानी के फंसे हुए हैं।

बता दें कि रूस ने इस शहर में जबरदस्त हमले किए हैं। चेचन नेता रमजान कादिरोव ने इस बीच दावा किया कि रूस ने मारियुपोल सिटी हाल को अपने कब्जे में ले लिया है।

Also Read : 4 दिन में 2.40 रुपए बढ़ी पेट्रोल की कीमत

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR