Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsRussia Ukraine War Day 14 : रूस ने किया तीसरे सीजफायर का...

Russia Ukraine War Day 14 : रूस ने किया तीसरे सीजफायर का ऐलान

- Advertisement -

Russia Ukraine War

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज 14वां दिन है। रूस की सेना लगातार यूक्रेन पर हमले कर रही है। भारी बमबारी के बीच लाखों लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं लेकिन अभी भी यूक्रेन छोड़ने के लिए हजारों लोगों की कतारें लगी हुई हैं। इस कारण युद्ध क्षेत्र में फंसे लोगों को निकालने के लिए रूस ने तीसरी बार सीजफायर का ऐलान किया है।

इस सीएजफायर के दौरान जंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला जाएगा। इसी कारण खार्किव, सुमी, कीव, मारियुपोल, चेनीर्हीव शहरों में कुछ समय तक युद्ध बंद रहेगा। वहीं, यूक्रेनी सेना ने कहा कि रूस के सैनिकों ने 61 अस्पताल और मेडिकल इक्विपमेंट्स तबाह कर दिए हैं।

 20 लाख लोग छोड़ चुके यूक्रेन

सेव द चिल्ड्रन संस्था के मुताबिक 20 लाख लोगों ने यूक्रेन छोड़ दिया है। इसमें 8 लाख बच्चे भी शामिल हैं। कई बच्चे ऐसे भी हैं जो पेरेंट्स के बिना ही यूक्रेन छोड़ने को मजबूर हो गए हैं।

ये इनपुट भी जानें
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने साफ कर दिया कि अमेरिका रूस से कच्चे तेल व गैस को आयात नहीं करेगा। पेप्सिको ने भी रूस में उत्पादन और ब्रिक्री बंद कर दी है।
कीव के आसपास हवाई हमलों की चेतावनी-यूक्रेन की राजधानी कीव व उसके आसपास के इलाकों में एयर स्ट्राइक की चेतावनी जारी की गई है। अपील की गई है कि बंकरों में चले जाएं।
जाइतोमिर व खारकीव में 3 बच्चों समेत सात की मौत- यूक्रेन के जाइतोमिर व खारकीव में देर रात रूसी एयरस्ट्राइक हुई जिसमें तीन बच्चों समेत सात लोग मारे गए।
रूसी हमलों में यूक्रेन की चेर्नोबिल न्यूक्लियर साइट को नुकसान पहुंचा है, इस साइट से कअएअ का संपर्क टूट गया है।

Also Read : Stock Market Update : आईटी शेयरों से संभला बाजार, सेंसेक्स 450 अंक उछला

Also Read : Gold Price Today : 55 हजार के पार पहुंचा सोना, जानिए चांदी में कितना आया उछाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR