Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeTop NewsRussia Ukraine War : सूमी के केमिकल प्लांट में अमोनिया गैस लीक

Russia Ukraine War : सूमी के केमिकल प्लांट में अमोनिया गैस लीक

Russia Ukraine War

इंडिया न्यूज, कीव:
रूस और यूक्रेन की बीच जारी लड़ाई का आज 26वां दिन है। दोनों ही देश अब पीछे हटने को तैयार नहीं हो रहे हैं। हालांकि यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदोमीर जेलेंस्की रूस से समझौता करने को तैयार हैं लेकिन वे ये भी कह रहे हैं कि उनकी सेना हार नहीं मानेगा। ऐसा लग रहा है कि ये लड़ाई अब स्वाभिमान पर बन आई है। किंतु इस लड़ाई से देशों को काफी नुकसान लगातार हो रहा है।

पिछले 2 दिन से रूस ने यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइल से अटैक किया है। वहीं रूसी सेना के हमले के कारण सूमी के एक केमिकल प्लांट में अमोनिया लीकेज हो गया है। जिस कारण यहां पांच किलोमीटर के दायरे में रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने को बोल दिया गया है।

रविवार यानि कल की बात करें तो रूस के सैनिकों ने रविवार रात कीव के एक शॉपिंग मॉल पर एयर स्ट्राइक कर दी जिस कारण 6 लोगों की मौत हो गई। यह भी बता दें कि रूस ने मारियुपोल एडमिनिस्ट्रेशन को सरेंडर के लिए बोला था लेकिन यूक्रेन ने इस प्रस्ताव को पहले ही ठुकरा दिया था।

सरेंडर करने का सवाल ही नहीं उठता : यूक्रेन

यूक्रेन की डिप्टी PM इरिना वेरेस्चुक का साफ कहना है कि सरेंडर करने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता। हम रूस को पहले ही इस बारे में स्पष्ट कर चुके हैं। रूस ने यूक्रेन को 8 पेज के लेटर भेजा था।

अमेरिकी राष्ट्रपति 25 को पोलैंड जाएंगे

यूक्रेन पर हो रहे लगातार हमलों को लेकर अब सीधे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) यूरोपीय देशों से बातचीत करेंगे और रूस को रोकने की रणनीति तैयार करेंगे। इसके लिए वह 25 मार्च को पोलैंड की यात्रा करेंगे। जो बाइडन पोलैंड के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे।

Also Read : Market Capitalisation: बीते सप्ताह सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों के मार्केट कैप में हुआ जबर्दस्त उछाल, 2.72 लाख करोड़ रुपये की हुई वृद्धि

Also Read : जानिए क्यों Foreign Investors भारतीय बाजार से निकाल रहे निवेश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR