Friday, January 27, 2023
Friday, January 27, 2023
HomeTop NewsRussia Ukraine Dispute : नाटो का दावा, रूस ने खो दिए अपने...

Russia Ukraine Dispute : नाटो का दावा, रूस ने खो दिए अपने 15000 सैनिक

- Advertisement -

Russia Ukraine Dispute

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला किया था और तब से अब तक 29 दिन बीत चुके हैं। लेकिन दोनों देशों के बीच जंग जारी है। रूस की सेना लगभग एक महीने से यूक्रेन में भारी तबाही मचा रही है। लेकिन इसी बीच नाटो की तरफ से ये दावा किया जा रहा है कि इस युद्ध में रूस को भी भारी नुक्सान हो रहा है। इस जंग में रूस ने अपने 15000 से ज्यसादा सैनिकों को खो दिया है।

वहीं यूक्रेन की सेना ने रूस के सैकड़ों टैंक और कई सारे फाइटर जेट्स भी मार गिराए हैं। जानना जरूरी है कि रूस ने 2 मार्च के बाद अपनी सेना के युद्ध में मारे गए जवानों की संख्या की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। दो मार्च तक उसने अपने 500 सैनिक मारे जाने की बात कही थी।

यूक्रेन की सेनाओं ने रूसी बलों को पीछे हटने पर मजबूर किया : अमेरिका

यूक्रेन की सेनाओं ने रूसी फौजों को कई जगह पीछे हटने पर मजबूर कर दिया है। अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि यूक्रेन की राजधानी की के पूर्वी इलाके में यूक्रेन सेना ने रूस की सेना को पीछे हटा दिया है।

अमेरिका ने एक बार फिर से रूस पर युद्ध अपराध का आरोप लगाया है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि रूस की सेना जानबूझकर आम नागरिकों को निशाना बना रही है। मूलभूत वस्तुओं को मुहैया करवाने में जुटे लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

Also Read : भारी गिरावट में खुला शेयर बाजार आया हरे निशान में, सेंसेक्स 30 अंक ऊपर

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR