Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeTop NewsRussia And Ukraine War : बेलारूस में बैठक विफल, रूसी सेना...

Russia And Ukraine War : बेलारूस में बैठक विफल, रूसी सेना ने तेज किए हमले, 70 यूक्रेनी सैनिकों की मौत

- Advertisement -

Russia And Ukraine War

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष का आज 6वां दिन है। इससे पहले 5वें दिन यूक्रेन का एक प्रतिनिधिमंडल रूस से वार्ता के लिए बेलारूस गया था, जहां दोनों के बीच बैठक विफल रही है। इसके बाद रूसी सेना ने यूक्रेन में हमले और तेज कर दिए हैं।

5वें दिन रूसी सेना ने यूक्रेन में भारी तबाही मचा दी है। पुतिन सेना ने यूक्रेन सेना पर जमकर हमला बोलते हुए सैन्य ठिकानों को तबाह कर दिया है। वहीं इस हमले में 70 से अधिक यूक्रेन सैनिक भी मारे जाने का दावा मास्को ने किया है। यह हमला यूक्रेन के ओख्तिरका शहर में किया गया है। रूसी सेना की बमवर्षा इतनी जोरदार थी कि यूक्रेन की सेना को संभलने का मौका तक नहीं मिला।

Also Read : Indian Railway भारतीय रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी खुशखबरी, कल से सारी ट्रेनें दौड़ेंगी पटरी पर, होली पर होगा स्पेशल ट्रेन का संचालन

यूक्रेन की ओर से युद्ध रोकने के लिए वार्ता का प्रस्ताव मास्को (Moscow)को भेजा गया था। यह बैठक बेलारूस (Belarus) में सोमवार को हुई थी जो कि विफल रही है। वहीं संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (united nations human rights council) में भी इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई थी। इस डिबेट में भी 13 देशों ने तो हिस्सा ही नहीं लिया जबकि पक्ष में 29 देशों के प्रतिनिधियों ने वोट डाली है।

Russia And Ukraine War
Russia And Ukraine War
युद्ध विराम की वार्ता विफल

रूस का रहा है परमाणु हमले की तैयारी

रूसी सेना लगातार पांच दिनों से यूक्रेन पर कब्जा करने की नियत से आक्रमण किए हुए है। लेकिन अभी तक रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा नहीं कर पाई है। पुतिन सेना की जल, थल और वायु सेना लगातार यूक्रेन पर तीन ओर से हमला कर रही है। इस बीच नाटो देशों ने भी यूक्रेन को सैन्य मदद भेजने की बात करने के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने परमाणु हमले की तैयारी शुरू कर दी है।

Also Read : LIC IPO में बच्चों की पॉलिसी पर भी मिलेगा रिजर्वेशन, जानिए और किन्हें मिल सकता है लाभ

Also Read : Share Market Update : जियोपॉलिटिकल टेंशन बढ़ने से सेंसेक्स में 760 अंकों की गिरावट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR