Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop NewsRussia And Ukraine War : यूक्रेन के साथ आए 28 देश, रूस...

Russia And Ukraine War : यूक्रेन के साथ आए 28 देश, रूस को भारी न पड़ जाएं ये लड़ाई

- Advertisement -

Russia And Ukraine War

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का आज चौथा दिन है। यूक्रेन में रूस ने अब तक भारी तबाही मचाई है। दोनों देश एक दूसरे के सैनिकों को मारने का दावा कर रहे हैं। इसी बीच यूक्रेन की मदद के लिए 28 देश आगे आए हैं। अमेरिका, ब्रिटेन सहित ये 28 देश अब यूक्रेन को और भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार भेजेंगे। इसके अलावा यूक्रेन मेडिकल सप्लाई और अन्य मिलिट्री संसाधन देने का वादा भी किया गया है। यूक्रेन की मदद के बाद अब ऐसा लग रहा है कि रूस को ये लड़ाई कहीं भारी न पड़ जाएं।

यूक्रेन ने बातचीत करने से किया मना

इससे पहले यूक्रेन ने रूस के साथ बात करने से भी इनकार कर दिया है और इसके बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी सेनाओं को चारों ओर से यूक्रेन को घेरने का आदेश दे दिया है। बताया जा रहा है कि रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव से मात्र 30 किमी दूर है।

पुतिन ने कल रूसी सैन्य अभियान को अस्थायी तौर पर रोकने का आदेश दिया था लेकिन यूक्रेनी नेतृत्व की ओर से बातचीत से मना करने के बाद आज उन्होंने फिर आपरेशन शुरू करने का आदेश दिया जिसके बाद लड़ाई और तेज कर दी गई।

मदद के लिए आगे आएं, हम हथियार देंगे : जेलेंस्की

Russia And Ukraine War
Russia And Ukraine War

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने इस बीच बयान जारी कर कहा है, हम कीव व शहर के हर जरूरी कोने को नियंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, देश का जो भी नागरिक या अन्य कोई हमारे साथ आकर हमारी मदद करना चाहता वे आए। हम उसे हथियार मुहैया करवाएंगे। जेलेंस्की ने कहा, हम युद्ध खत्म कर शांति से जीना चाहते हैं।

अमेरिका का यूक्रेन को 350 मिलियन डॉलर मदद देने का ऐलान

Russia And Ukraine War
अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन

अमेरिका ने इस बीच तत्काल प्रभाव से सैन्य सहायता के तौर पर यूक्रेन को अतिरिक्त 350 मिलियन डॉलर प्रदान करने का ऐलान किया है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यह जानकारी दी है। उन्होने कहा कि रूस से यूक्रेन को बचाने में मदद के के लिए अमेरिकी रक्षा विभाग की ओर से उसे मदद दी जाएगी। बता दें कि अमेरिका ने रूस के एलिट वर्ग के लोगों पर प्रतिबंध लगाया है। पुतिन व रूसी विदेश मंत्री लावरोव पर अमेरिका ने यात्रा प्रतिबंध का ऐलान किया है। इसी के साथ यूएस ने रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए गए हैं।

Also Read : श्रमिकों के लिए E-Shram Portal की शुरूआत, जानिए इसके फायदें

Also Read : LIC IPO की बड़ी खबर, कैबिनेट ने 20 प्रतिशत एफडीआई को दी मंजूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR