Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeTop NewsRuchi Soya Latest News : कर्ज से मुक्त हुई रुचि सोया, शेयर...

Ruchi Soya Latest News : कर्ज से मुक्त हुई रुचि सोया, शेयर में आया 8 प्रतिशत का उछाल

Ruchi Soya Latest News

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
पतंजलि ग्रुप की फर्म एवं खाद्य तेल निर्माता कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) के शेयर में आज जबरदस्त उछाल आया है। कर्ज मुक्त होने के बाद रुचि सोया के शेयर में सुबह 8 प्रतिशत की तेजी आई। इंट्राडे में रुचि सोया के शेयर ने 999.45 रुपए का लेवल टच किया।

फिलहाल ये शेयर 5 प्रतिशत ऊपर 970 रुपए के भाव पर काम कर रहा है। शुक्रवार को कंपनी ने बैंकों को अपना पूरा 2,925 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने की घोषणा की। इसके बाद आज इसके शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली।

पूरी तरह कर्ज मुक्त हुई कंपनी (Ruchi Soya Latest News)

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद की अगुवाई वाली कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) ने हाल ही में अपना सार्वजनिक पेशकश (एफपीओ) पर अपना पालन समाप्त किया और प्रस्ताव से कुल 4,300 करोड़ रुपये जुटाए, जिसे कंपनी ने पहले अपने कर्ज चुकाने के लिए उपयोग करने की घोषणा की थी। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के मसौदे के अनुसार, एफपीओ से प्राप्त आय का उपयोग बैंकों को 1,950 करोड़ रुपये की ऋण राशि चुकाने के लिए किया जाना था।

8 अप्रैल को रुचि सोया ने बताया था कि अब वह पूरी तरह कर्ज मुक्त हो चुकी है। कंपनी ने FPO से जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया। Ruchi Soya ने अपना 2,925 करोड़ रुपए का पूरा कर्ज चुका दिया है।

पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक, आचार्य बालकृष्ण ने तेल प्रमुख रुचि सोया को कर्ज मुक्त होने के बारे में ट्वीट किया। पतंजलि ने 2019 में 4,350 करोड़ रुपये में दिवाला प्रक्रिया के माध्यम से रुचि सोया का अधिग्रहण किया।

Also Read : Selling in Share Market : सेंसेक्स 350 अंक गिरकर 59073 पर पहुंचा

Also Read : Borosil Group Share : एक शेयर ऐसा भी, जिसने 2 साल में दिया 18 गुना रिटर्न

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR