Thursday, December 1, 2022
Thursday, December 1, 2022
HomeTop NewsProtest In Canada Covid वैक्सीनेशन का ऐसा विरोध कि प्रधानमंत्री को घर...

Protest In Canada Covid वैक्सीनेशन का ऐसा विरोध कि प्रधानमंत्री को घर छोड़कर भागना पड़ा

- Advertisement -

Protest In Canada Covid

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) को इन दिनों जनता का काफी विरोध का सामना करना पड़ा रहा है। हालात ये हो गए हैं कि कनाडा की राजधानी ओटावा में स्थित पीएम हाऊस को 50 हजार ट्रक चालकों ने अपने 20 हजार ट्रकों से घेर रखा है।

प्रदर्शन करने वाले ट्रक वालों ने अपने करीब 70 किमी लंबे काफिले को ‘फ्रीडम कान्वॉइ’ नाम दिया है। वहीं हजारों लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में किसी अनहोनी से बचने के लिए प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) को अपना आवास छोड़कर किसी सुरक्षित और गुप्त जगह जाना पड़ा है।

बता दें कि कनाडा के पीएम ने एक विवादित बयान देते हुए ट्रक वालों को ‘महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक’ करार दिया था। इससे भी ट्रक वाले उनसे नाराज चल रहे हैं।

क्यों हुआ कनाडा में बवाल (Protest In Canada Covid)

Protests in Canada
Protests in Canada

दरअसल, कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए विश्व के बहुत सारे देशों में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। कनाडा सरकार ने भी वैक्सीनेशन को अनिवार्य करने का फैसला किया, जो लोगों को अच्छा नहीं लगा और वे जमकर विरोध प्रदर्शन पर उतर आए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने कोविड प्रतिबंधों की तुलना फासीवाद से कर डाली और कनाडा के झंडे के साथ नाजी प्रतीक प्रदर्शित किए।

एलन मस्‍क का मिला साथ (Protests in Canada)

इस प्रदर्शन में अब (Elon Musk) एलन मस्‍क भी सपोर्ट कर रहे है मस्‍क ने ट्वीट करके कहा, ‘Canadian truckers Rule’ और अब इस आंदोलन की गूंज अमेरिका तक साफ देखी जा सकती है। ये ट्रक ड्राइवर कनाडा के झंडे को लहरा रहे हैं और ‘आजादी’ की मांग वाले झंडे चारो तरफ लहरा रहे हैं। साथ ही वे पीएम ट्रूडो के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस आंदोलन में ट्रक चालकों को कोरोना प्रतिबंधों से गुस्‍साए हुए हैं हजारों अन्‍य प्रदर्शनकारियों का भी साथ मिल रहा है। (Canada Protest Reason)

Canada Protest News
Canada Protest News

Also Read : Dabur Success Story कोरोना काल में आपदा को अवसर में बदला

Also Read : बैड बैंक के परिचालन को मंजूरी, होंगे 50 हजार करोड़ रुपए होंगे ट्रांसफर

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR