Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeTop NewsProceedings of Pakistan Parliament : पाक असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा...

Proceedings of Pakistan Parliament : पाक असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी, इमरान खान नहीं पहुंचे संसद

Proceedings of Pakistan Parliament

इंडिया न्यूज, लाहौर:
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए आज का दिन बहुत बड़ा साबित होने वाला है। पाक नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर आज वोटिंग होनी है। इससे पहले सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हो गई थी लेकिन हंगामे के बाद संसद को स्थगित कर दिया गया है।

इसी बीच एक वाकये ने सभी को चौंका दिया, जब इमरान खान संसद ही नहीं पहुंचे। यही नहीं, उनकी पार्टी के अधिकतर सांसद भी नदारद रहे। वहीं इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान संसद पहुंचीं। उन्होंने कहा कि इमरान खान का भविष्य काफी बेकार है।

वहीं स्पीकर असद कैसर के विदेशी साजिश के मुद्दे पर चर्चा करने की बात पर विपक्ष भड़क गया। विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ और इमरान सरकार के मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला। बाद में स्पीकर कैसर ने कार्यवाही स्थगित कर दी।

एक्सपर्ट्स के साथ बैठक कर रहे इमरान (Proceedings of Pakistan Parliament)

बताया जा रहा है कि जब विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए तैयारियां कर रहा था, तब इमरान खान कानून के एक्सपर्ट्स के साथ बैठक कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सलाह मशविरा भी किया।

विदेशी साजिश के मुद्दे पर बहस से हुआ हंगामा (Proceedings of Pakistan Parliament)

सदन में कार्यवाही के दौरान स्पीकर ने विदेशी साजिश के मुद्दे पर बहस करने को कहा। इस पर वहां हंगामा शुरू हो गया। विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान सरकार के खिलाफ कोई विदेशी साजिश नहीं हो रही है। संसद में इसका जिक्र भी नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने असंवैधानिक फैसला लिया। आज आप संविधान के लिए खड़े हो जाएं। सही मायनों में स्पीकर का किरदार अदा करें।

इसके बाद, इमरान सरकार के मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपना भाषण शुरू किया। कुरैशी ने कहा- अविश्वास प्रस्ताव का विरोध हमारा हक है। विपक्ष इमरान के खिलाफ एकजुट होकर साजिश कर रहा है। अब पाकिस्तान की अवाम तय करेगी की सत्ता किसके हाथों में रहनी चाहिए।

Also Read : Apartments Sales Report : एक करोड़ से ज्यादा कीमत के घरों की मांग 83 फीसदी बढ़ी

Also Read : Petrol Diesel Rates Today 9 April : लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR