Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeTop NewsPresident Ram Nath Kovind का बांग्लादेश में 21 तोपों की सलामी के...

President Ram Nath Kovind का बांग्लादेश में 21 तोपों की सलामी के साथ हुआ स्वागत

President Ram Nath Kovind

इंडिया न्यूज, ढाका:
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 3 दिनों के लिए बांग्लादेश के दौरे पर हैं। आज बांग्लादेश ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का रेड कार्पेट पर स्वागत किया। इस दौरान 21 तोपों की सलामी के साथ कोविंद का स्वागत किया गया। वह अपनी पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाति कोविंद के साथ एक आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ एयर इंडिया वन की विशेष उड़ान से उतरे।

बांग्लादेश सेना, नौसेना और वायु सेना के जवानों ने उन्हें हवाई अड्डे पर स्वागत समारोह के हिस्से के रूप में गार्ड आॅफ आनर की पेशकश की, जहां से उन्हें एक काफिले में राजधानी के बाहरी इलाके सावर में राष्ट्रीय स्मारक तक ले जाया गया। बांग्लादेश में राष्ट्रपति कोविंद अपने समकक्ष के साथ बातचीत करेंगे और पाकिस्तान से बांग्लादेश की 1971 की स्वतंत्रता के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे।

पहली बार राष्ट्रपति बांग्लादेश के दौरे पर

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बांग्लादेश की पहली आधिकारिक यात्रा पर गए हैं। महामहिम तीन दिन की यात्रा पर हैं। इस दौरान वह अपने समकक्ष के साथ बातचीत करेंगे। जानकारी के अनुसार महामहिम ढाका पहुंच चुके हैं जहां उनका( Ram Nath Kovind) स्वागत बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद ने गर्मजोशी से स्वागत करते हुए वेलकम कहा

पहली बार राष्ट्रपति बांग्लादेश के दौरे पर

राष्ट्रपति कोविंद का ढाका में शानदार स्वागत

जानकारी के मुताबिक महामहिम कोविंद अपनी पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाति के साथ ढाका (Bangladesh Visit) पहुंचे। इस दौरान उनके विमान ने जैसे ही हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड किया तो रामनाथ कोविंद( Ram Nath Kovind) को 21 तोपों की सलामी दी गई। महामहिम रामनाथ कोविंद की अगुवाई के लिए एयरपोर्ट पर बांग्लादेश के राष्ट्रपति एम अब्दुल हमीद उनकी पत्नी रशीदा खानम समेत कई वरिष्ठ मंत्री और सैन्य अधिकारी भी हवाईअड्डे पर मौजूद थे।इस दौरान बांग्लादेश की तीनों सेनाओं ने हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

Also Read : लीना नायर बनी फ्रांस के लग्जरी ग्रुप शनैल की ग्लोबल सीईओ

Read More : दिल्ली में Electric Vehicles की बिक्री राष्ट्रीय औसत से 6 गुना अधिक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR