Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeTop NewsPre Budget Discussion बजट 2022-23 से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने...

Pre Budget Discussion बजट 2022-23 से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मांगे इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर के सुझाव

Pre Budget Discussion

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आम बजट 2022-23 से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी सेक्टर्स के साथ चर्चा शुरू कर दी है। बजट में किन किन बातों को शामिल किया जाए इसके लिए वित्त मंत्री ने सुझाव भी मांगें हैं। आज शुक्रवार को वित्तमंत्री आगामी आम बजट 2022-23 के संबंध में राजधानी में 2 सत्रों में अलग-अलग सेक्टर्स के हितधारकों के साथ बजट पूर्व वर्चुअल परामर्श करेंगी।

वित्त मंत्रालय ने वीरवार को एक ट्वीट के जरिये इस बैठक की जानकारी दी। इस बैठक में सर्विस और ट्रेड सेक्टर के एक्सपर्ट और इंडस्ट्री, इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लाइमेट चेंज से जुड़े एक्सपर्ट शामिल होंगे।

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीरवार को इंडस्ट्री, इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लाइमेट चेंज के स्टेकहोल्डर्स के अलावा फाइनेंशियल सेक्टर और कैपिटल मार्केट के एक्सपर्ट्स के साथ बजट पूर्व चर्चा की। इस बैठक में उन्होंने सभी प्रतिनिधियों से बजट 2022-23 के लिए सुझाव मांगे।

हर साल होती है Pre Budget Discussion

बता दें कि हर साल बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री व्यापारियों, मजदूर संघ, बैंक संघ इत्यादि के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व चर्चा करते हैं। सभी के सुझाव लेती हैं और उसके बाद इन सुझावों के आधार पर लोगों की मांग को ध्यान रखते हुए बजट बनाया जाता है।

Also Read : Flipkart Big Saving Days Sale सस्ते में आई फोन खरीदने का मौका, जानिए कितना मिल रहा डिस्काउंट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR