Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeTop NewsPM Modi Inaugurated Shri Kashi Vishwanath Dham पीएम मोदी ने किया श्री...

PM Modi Inaugurated Shri Kashi Vishwanath Dham पीएम मोदी ने किया श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण

Vishwanath Corridor

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 700 करोड़ की लागत से बने श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण रेवती नक्षत्र में किया। इसके साथ ही 33 महीने में तैयार हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम आम लोगों के लिए भी खोल दिया जाएगा। इस दौरान पीएम मोदी ने मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ पूजा-पाठ की और मंदिर के निर्माण में शामिल मजदूरों पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि बाबा अपने भक्तों की सेवा से प्रसन्न हुए हैं, इसीलिए उन्होंने आज के दिन का आशीर्वाद दिया है। बाबा का धाम हमारी आस्था, संस्कृति और सभ्यता का परिचय कराता है। पीएम ने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने पर हर कोई आसानी से बाबा के दर्शन कर सकेगा। हमारे दिव्यांग भाई बहनों और बुजर्गों को अब दिक्कतों को सामना नहीं करना पड़ेगा।

आज की तिथि एक नया इतिहास रच रही

पीएम ने कहा कि साथियों हमारे पुराणों में कहा गया है कि जैसे ही कोई काशी में प्रवेश करता है सभी पापों से मुक्त हो जाता है। आज बनारस में ऐसा लग रहा है कि सभी देवी देवता बाबा के धाम में आए हुए हैं। आज भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार है।

आज की तिथि एक नया इतिहास रच रही है। हमारा सौभाग्य है कि हम आज विश्वनाथ धाम का वैभव विस्तार ले रहा है। पीएम ने कहा कि देश वासियों के लिए काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेकर आया हूं। उन्होंने देश दुनिया के उन लोगों का आभार व्यक्त किया जोकि दूर होकर भी इस पल के साक्षी बन रहे हैं।

पीएम मोदी ने किया विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण

पीएम मोदी ने विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण कर दिया है। हर-हर-महादेव, हर-हर-महादेव, नमः पार्वती पतये हर हर महादेव के साथ पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू किया। संतों, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री, उपराज्यपाल, अन्य राज्यों से आए नेताओं के साथ ही देश के लोगों को पीएम ने धन्यवाद दिया।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR