Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsPM Modi In Gujarat : रक्षा के क्षेत्र में प्रशिक्षित मेन पावर...

PM Modi In Gujarat : रक्षा के क्षेत्र में प्रशिक्षित मेन पावर समय की मांग : पीएम मोदी

- Advertisement -

PM Modi In Gujarat
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आज गुजरात दौरे का दूसरा दिन है। आज उन्होंने राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (National Defence University) का नया परिसर देश को समर्पित किया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने दीक्षांत समारोह में उपस्थित जनों को संबोधित किया और कहा कि रक्षा के क्षेत्र में अब अच्छी तरह से प्रशिक्षित मेन पावर समय की मांग है। देश का युवा या अन्य जो कोई व्यक्ति देशभर में रक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाने का इच्छुक है, उनके लिए यह राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय तैयार किया गया है।

गांधीनगर के दहेगाम में रोड शो किया

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय देश को समर्पित कर दिया है और दीक्षांत समारोह के बाद यह राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी तेज गति से काम करने वाला है। पीएम मोदी ने इससे पहले गांधीनगर के दहेगाम में रोड शो भी किया। इस अवसर पर उन्होंने हाथ हिलाकर रोड शो देखने पहुंचे लोगों का अभिवादन किया। वहीं लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए।

जल्द पूरा होना चाहिए ग्रामीण विकास का सपना

PM Modi In Gujarat
PM Modi In Gujarat

प्रधानमंत्री ने कल अहमदाबाद में पंचायत महासम्मेलन को संबोधित किया था। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों तारीफ करते हुए गांवों के विकास पर बल दिया। महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, जब देश आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है तो ‘राष्ट्रपिता’ के ग्रामीण विकास का सपना जल्द पूरा होना चाहिए।

ग्राम स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए पंचायती राज का ढांचा मजबूत होना सबसे जरूरी है। मोदी ने बताया, पंचायत के सभी सदस्य इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

Also Read : IIP Data : देश के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में 1.3 फीसदी का उछाल

Also Read : Share Market में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 220 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR