Monday, May 23, 2022
Monday, May 23, 2022
HomeTop NewsPM Kisan 11th Installment updates : कृषि क्षेत्र से जुड़ी योजनाएं करोड़ों...

PM Kisan 11th Installment updates : कृषि क्षेत्र से जुड़ी योजनाएं करोड़ों किसानों को बना रही समृद्ध : पीएम मोदी

PM Kisan 11th Installment updates

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narender Modi) ने आज रविवार को एक ट्वीट के जरिए किसानों के लिए केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभों का विवरण साझा करते हुए कहा कि सशक्त किसान एक समृद्ध राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण हैं। पीएम मोदी ने कहा कि देश का किसान जितना सशक्त होगा, नया भारत उतना ही समृद्ध नजर आएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और कृषि क्षेत्र से जुड़ी अन्य योजनाएं देश के करोड़ों किसानों को ताकत दे रही हैं।

देश को किसान भाइयों और बहनों पर गर्व (PM Kisan 11th Installment updates)

पीएम मोदी (pm modi) ने ट्विटर पर कहा कि देश को हमारे किसान भाइयों और बहनों पर गर्व है। देश में किसानों को और सशक्त बनाया जाए तो नया भारत और समृद्ध होगा। मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और इससे जुड़ी अन्य योजनाएं हैं। कृषि देश के करोड़ों किसानों को नई ताकत दे रही है।

प्रधानमंत्री द्वारा अपने ट्वीट के साथ (pm modi tweet) साझा किए गए इन्फोग्राफिक्स के अनुसार, 11.3 करोड़ किसानों को योजनाओं से सीधे लाभ हुआ है, जिसमें 1.82 लाख करोड़ रुपये सीधे उनके खातों में स्थानांतरित किए गए हैं।

पीएम किसान सम्मान निधि के तहत, किसानों को 6,000 रुपये की वार्षिक मदद मिली और 1.30 लाख करोड़ रुपये की राशि COVID महामारी के दौरान हस्तांतरित की गई। भारत के 2019 के अंतरिम केंद्रीय बजट के दौरान केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल द्वारा घोषित, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि भारत सरकार की एक पहल है जिसमें सभी किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये तक मिलेंगे।

Also Read : बूस्टर डोज की कीमतें हुई कम, आज से 18+ के सभी शख्स लगवा सकते हैं

Also Read : Borosil Group Share : एक शेयर ऐसा भी, जिसने 2 साल में दिया 18 गुना रिटर्न

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR