Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeTop NewsOmicron in Maharashtra महाराष्ट्र में ओमिक्रान के 17 मामले, मुम्बई में आज...

Omicron in Maharashtra महाराष्ट्र में ओमिक्रान के 17 मामले, मुम्बई में आज और कल धारा 144 लागू

- Advertisement -

Omicron in Maharashtra

इंडिया न्यूज, मुम्बई:
ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में आज और कल धारा 144 लगाने का फैसला लिया है। इस कारण आज शनिवार और रविवार 2 दिन तक मुंबई में किसी भी जगह पर रैली करने और जूलुस निकालने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

दरअसल, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के  मामले बढ़ते जा रहे हैं। आज भी 3 मामले ओमिक्रान के आए हैं जिनको मिलाकर अब महाराष्ट्र में ओमिक्रान से संक्रमितों की संख्या 17 हो गई है। वहीं WHO भी लगातार इस वेरिएंट को लेकर चेतावनी जारी कर रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने अभी से ओमिक्रान से निपटने के लिए दिशा-निर्देश देने शुरू कर दिए हैं।

महाराष्ट्र सरकार का प्रयोग (Omicron in Maharashtra)

उद्धव ठाकरे सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट पर काबू पाने के लिए राज्य में दो दिन के लिए धारा 144 लागू की है। अगर यह प्रयोग सही साबित हुआ और नए मामलों में गिरावट आई तो यह आगे भी जारी रहेगा। बता दें कि महाराष्ट्र में अभी तक कुल 17 मामले ओमिक्रॉन के आ चुके हैं। इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने दो दिन के लिए पाबंदी लगाई है।

भारत में कुल 32 मामले

कुछ दिन पहले कर्नाटक में दो मामले ओमिक्रॉन के आए थे। उसके बाद राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा में भी ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। ऐसे में केंद्रीय सराकर ने कोरोना के नए वैरिएंट से निपटने के लिए सभी राज्य को हिदायत दी थी कि विदेश से आने वाले यात्रियों पर कढ़ी नजर रखते हुए जरूरी जांच करवाए।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Also Read : Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR