Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeTop NewsOmicron Effect कांग्रेस ने यूपी में रद्द की अपनी सभी रैलियां

Omicron Effect कांग्रेस ने यूपी में रद्द की अपनी सभी रैलियां

Omicron Effect

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस ओमिक्रान के केसों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपनी रैलियों और कार्यक्रमों को स्थगित करने का एलान किया है। कांग्रेस पार्टी यूपी में फिलहाल किसी बड़ी रैली का आयोजन नहीं करेगी।

यूपी चुनाव में कांग्रेस सिर्फ Virtual Rally के जरिए लोगों तक पहुंचेगी। इस बारे कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने अपनी राज्य इकाइयों से वहां कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने और इस आधार पर रैलियां आयोजित करने के बारे में अंतिम निर्णय लेने को कहा है। वहीं कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर जैसे चुनावी राज्यों में प्रदेश कांग्रेस समितियां इस पर विचार करके सही फैसला करेंगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नोएडा में कल 6 जनवरी को होने वाली रैली को रद्द कर दिया है। इसकी वजह नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों को बताया गया है। वहीं कांग्रेस ने रैलियों के अलावा वाराणसी और आजमगढ़ में होने वाली मैराथन को भी रद्द कर दिया है।

आजमगढ़ में आज तो वहीं 9 जनवरी को लड़कियों की मैराथन आयोजन रखा गया था लेकिन अब इसे अगले आदेश तक रोक दिया गया है। ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ मैराथन में सैंकड़ों की संख्या में बिना मास्क के लड़कियों और महिलाओं के हिस्सा लेने और भगदड़ जैसे हालात बनने के बाद लिया गया है।

बता दें, मंगलवार को बरेली में जब मैराथन शुरू की गई थी, आगे की लड़कियां फिसल कर गिर गईं और उसके बाद एक-एक करके करीब 15-20 लड़कियां सड़क पर गिर गई थीं। इसमें तीन छात्राएं घायल भी हो गई थीं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर हुई थी सुनवाई (Omicron Effect)

वहीं कुछ दिनों पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से चुनाव टालने पर विचार करने को कहा था। इस पर हाईकोर्ट ने कहा था कि रैलियों में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना नहीं होता है। कोर्ट ने आशंका जताई थी कि अगर इसे रोका नहीं गया तो तीसरी लहर आ सकती है।

Read More : Operation All Out 5 दिन में 8 आतंकियों का सफाया, सेना ने आज 3 आतंकी किए ढेर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR