Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeTop NewsRussia Ukraine War : जंग खत्म करने के मूड में नहीं पुतिन,...

Russia Ukraine War : जंग खत्म करने के मूड में नहीं पुतिन, सामने आया ये बयान

- Advertisement -

Russia Ukraine War

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज 22वां दिन हो गया है लेकिन अभी भी ये जंग जल्द खत्म होते नहीं दिख रही है। दोनों देश अब अपने स्वाभिमान के लिए लड़ रहे हैं। रूसी सेना लगातार यूक्रेन के कई शहरों में बमबारी कर रही है। हालांकि इस दौरान दावा ये भी किया जा रहा है कि रूस के भी कई हजार सैनिक मारे गए हैं और रूसी जेट व टैंक तबाह हुए हैं।

इस जंग में रूस को भी भारी नुक्सान हुआ है। एक तरफ सैन्य नुक्सान और दूसरी तरफ अमेरिका समेत कई देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों से रूस को आर्थिक नुक्सान हो रहा है। लेकिन दोनों देशों में से अब कोई भी युद्ध खत्म करने के मूड में नहीं है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वह यूक्रेन में अपने लक्ष्य हासिल करके रहेगा।

उन्होंने कहा, पश्चिम देशों के आगे हम नहीं झुकेंगे। इन देशों की विश्व रूस को अलग-थलग करने के प्रयास कतई सफल नहीं होने दिए जाएंगे। पुतिन ने कहा, रूस तटस्थ हालात पर बातचीत के लिए यूक्रेन के साथ वार्ता को तैयार है। रूसी राष्ट्रपति ने यूक्रेन पर युद्ध के 21वें दिन टीवी से मंत्रियों को संबोधित करते हुए कल उक्त बातें कहीं।

पाबंदियों का रूस पर प्रभाव स्वीकार किया

व्लादिमीर पुतिन ने पश्चिमी देशों की पाबंदियों से रूस पर पड़ रहे प्रभाव को मानते हुए कहा, हम इस झटके को सहन कर लेंगे। उन्होंने कहा, हो सकता है आने वाले समय में यूक्रेन के हाथ भारी बर्बादी करने वाले हथियार लग जाएं। इससे साफ है कि उसका लक्ष्य रूस होगा। पुतिन ने कहा कि वेस्टर्न कंट्री रूस को दूसरों पर निर्भर देखना चाहते हैं, इसलिए वे रूस को कमजोर कर रहे हैं। वे अपने मन के अनुसार रूस के साथ बर्ताव करना चाहते हैं।

शायद वेस्टर्न कंट्री हमारा इतिहास नहीं जानते, यूक्रेन से हम वार्ता को तैयार

Russia Ukraine War

रूसी राष्ट्रपति ने उसके खिलाफ जा रहे पश्चिमी देशों को चेताते हुए कहा कि शायद वे हमारा इतिहास नहीं जानते हैं। वे सोचते होंगे कि रूस पीछे हट जाएगा या कमजोर पड़ जाएगा, यह उनकी गलतफहमी है। जिस तरह उन लोगों ने विहेव किया है उससे साफ है कि वे संप्रभु और ताकतवर रूस नहीं देखना चाहते हैं।

पुतिन ने कहा, पश्चिमी देश बैन की आड़ में रूस व यहां के लोगों को बर्बाद करने की अपनी मंशा छिपाने के प्रयास भी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर कहा, यूक्रेन अगर तटस्थ रहने को रेडी है तो रूस उसके साथ वार्ता को तैयार है। यह दोनों पक्षों के भविष्य से जुड़ा मुद्दा है।

Also Read : March 2022 Car Discounts: मारुति सुजुकी इंडिया मार्च तक दे रही है कारों में भारी ऑफर

Also Read : Stock Market में बहार, सेंसेक्स आज फिर 1000 अंक उछला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR