Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeTop NewsNepal PM India Visit : नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा पहुंचे...

Nepal PM India Visit : नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा पहुंचे वाराणसी, सीएम योगी ने किया स्वागत

Nepal PM India Visit

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा आज वाराणसी के दौरे पर आए। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री और उनके 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। शेर बहादुर देउबा ने काशी विश्वनाथ और बाबा कालभैरव मंदिरों में पूजा-अर्चना की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार नेपाल के साथ विकास का सम्बंध भी मजबूत करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि सदियों से दोनों देशों के बीच में धार्मिक व सांस्कृतिक रिश्ता रहा है। उन विरासतों के संरक्षण के साथ अब विकास के आयाम (Dimension of Development) पर दोनों सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए।

(Nepal PM India Visit) नदेसर स्थित ताज होटल में करीब 45 मिनट तक बैठक में विभिन्न मुद्दों पर वार्ता हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या-जनकपुर और काशी विश्वनाथ-पशुपति नाथ का रिश्ता काफी प्राचीन है। इन रिश्तों के जरिए अब दोनों देशों के युवाओं को रोजगार और आधारभूत विकास पर भी जोर देना होगा।

(Nepal PM India Visit) नेपाल के पीएम देउवा सपरिवार रविवार की सुबह बनारस पहुंचे थे। यहां उन्होंने कालभैरव व विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। तत्पश्चात ललिता घाट स्थित नेपाली मंदिर में भी पूजन करने के बाद पीएम ने वृद्धाश्रम के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारम्भ किया।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR