Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeTop NewsNature Havoc In America केंटकी में 70 की मौत, केंटकी में गवर्नर...

Nature Havoc In America केंटकी में 70 की मौत, केंटकी में गवर्नर ने लगाया आपातकाल

Nature Havoc In America

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन:
अमेरिका में एक बार फिर से कुदरत ने कहर बरपाया है। एक साथ कई बवंडरों ने जान-माल का नुकसान किया है। 5 राज्यों में कम से कम 80 लोगों के मारे जाने की सूचना है। अकेले केंटकी प्रांत में 70 लोगों की मौत हो गई है। तूफान के बाद हर जगह मलबा ही मलबा दिखाई दिया। फिलहाल केंटकी के गवर्नर ने यहां आपातकाल लगा दिया है।

इसके अलावा अन्य प्रभावित राज्यों में इमारतें जमींदोज हो गई हैं। राहत और बचाव कर्मी फंसे लोगों को बाहर निकालने में लगे हैं। जहां बवंडर गुजर चुका है, मलबों में अपनों की तलाश जारी है। वहीं इलिनोइस में अमेजन के गोदाम की छत गिर जाने से करीब छह लोगों की मौत की खबर है।

चंद मिनटों में कई वाहन चपेट मेें लिए, इतिहास की सबसे बड़ी त्रासदी (Nature Havoc In America)

तूफान इतना खतरनाक था कि इसने चंद मिनटों में कई वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। राष्ट्रपति जो बाइडन ने तूफान को इतिहास की सबसे बड़ी त्रासदियों में से एक बताया है। उन्होंने कहा, हम अभी भी नहीं कह सकते कि इस तूफान में कितने लोगों की जान चली गई है और कितना नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, यह एक त्रासदी है।

मलबे में दबे लोगों की तलाश जारी (Nature Havoc In America)

बचाव दल मलबे में दबे जीवित लोगों की तलाश कर रहे हैं। मृतकों में कई लोग केंटकी के एक मोमबत्ती कारखाने में काम कर करते थे। इलिनोइस में जिन 6 लोगों की मौत हुई हुई है वे अमेजन के गोदाम में क्रिसमस के आर्डर तैयार कर रहे थे।

मेफील्ड में कई घर व इमरातें मलबे में तब्दील, पेड़ उखड़े

केंटकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने कहा कि यह इतिहास की सबसे विनाशकारी मानवीय आपदा है। आपदा में 100 से अधिक लोगों के के मारे जाने की आशका है।

मेफील्ड शहर में कई घर, इमरातें मलबे में तब्दील हो गए हैं। पेड़ भी उखड़ चुके हैं और कारें खेतों में उल्टी पड़ी दिखाई दीं। बेशियर ने बताया कि जिस समय तूफान आया एक मोमबत्ती बनाने के कारखाने में करीब 110 लोग काम कर रहे थे और छत उनके ऊपर गिर गई। इस घटना में 40 लोगों को बचा लिया गया है और छह लोगों की मौत हो गई।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR